अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 छत्तीसगढ़ शासन में कृषि मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री नेताम, स्थानीय विधायक श्री भईयालाल राजवाड़े,

नीरज साहू

जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, आमजनों ने सामूहिक रूप से किया योगाभ्यास
योग का अपने दैनिक दिनचर्या में शामिल करें – श्री नेताम

कोरिया ।10वाॅ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर के रामानुज मिनी स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ शासन में कृषि विकास और किसान कल्याण, अनुसूचित जनजाति विकास, अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक विकास विभाग एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामविचार नेताम शामिल हुए। मुख्य अतिथि के साथ बैकुण्ठपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री भईयालाल राजवाड़े भी योगाभ्यास में शामिल हुए। इस अवसर पर जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, अधिकारी-कर्मचारी, स्कूली छात्र-छात्राएं सहित आम नागरिकों ने योगा किया।
छत्तीसगढ़ शासन में कृषि विकास और किसान कल्याण, अनुसूचित जनजाति विकास, अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक विकास विभाग एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामविचार नेताम, बैकुण्ठपुर विधायक श्री भईयालाल राजवाड़े ने छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र पर मल्यापर्ण एवं दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री श्री नेताम ने योगा दिवस के अवसर पर सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज हम सभी ने यहाॅ योगाभ्यास किया है इसी प्रकार दुनिया के सभी देशों में योगा दिवस के अवसर पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। उन्होनें कहा कि विश्व मंच पर हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने योग के माध्यम से विश्व को जोड़ने का काम किया है और लोगो को स्वस्थ्य रहने के साथ-साथ आगे बढ़ने का संदेश दिया है। उन्होनें कहा कि स्वस्थ मन से ही स्वस्थ तन का विकास होता है। अतः हमे स्वस्थ रहने के लिए योग को अपने दिनचर्या में शामिल करना होगा।
बैकुण्ठपुर क्षेत्र के विधायक श्री भईयालाल राजवाड़े ने योग दिवस के अवसर पर अपनी एवं देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय कि ओर से सभी बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए योग करना जरूरी है। स्वस्थ रहेगें तो काम में मन लगेगा और मन को शांति मिलेगी। उन्होनें कहा योग मनुष्य को स्वस्थ बनाये रखता है, जो योगा करते वे शारीरिक और मानसिक रूप स्वस्थ रहते है। उन्होनें स्कूलों में एक पाठ योगा का भी रखने को कहा।
इस अवसर जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती रेणुका सिंह, जनपद पंचायत बैकुण्ठपुर की अध्यक्ष श्रीमती सौभाग्यवती सिंह कुसरो, कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह, पुलिस अधीक्षक श्री सूरज सिंह परिहार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. आशुतोष चतुर्वेदी, गणमान्य नागरिक श्री कृष्ण बिहारी जायसवाल, श्री शैलेष शिवहरे जिला स्तर के अधिकारी-कर्मचारी, स्कूल छात्र एवं आम नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित रहें। इस अवसर पर जिला प्रशासन की ओर मुख्य अतिथि एवं जनप्रतिनिधियों को चंदन एवं परिजात पौधा वितरण किया गया।
विभिन्न स्थानों में हुआ योगाभ्यास का आयोजन-
जिले में सभी विकासखण्डों, नगरीय निकायों एवं ग्राम पंचायतों में भी सामूहिक योग प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसके साथ ही धार्मिक, सामाजिक और ऐतिहासिक स्थलों पर भी योग कर लोगों ने योगाभ्यास किया। जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में समयानुसार नन्हे बच्चों को भी योग करवाया गया, बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ योग किया।

neeraj kumar sahu
Author: neeraj kumar sahu

जिला प्रतिनिधि कोरिया

best news portal development company in india
क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer
99 Marketing Tips