कलेक्टर ने साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक लेकर अधिकारियों को दिए

निरज साहू

कोरिया  । कलेक्टर श्रीमती चंदन त्रिपाठी ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को लम्बे समय से लंबित प्रकरणों को शीघ्र निराकरण करने को कहा।

समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने विभिन्न विभागों में अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों को प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी से स्कूली छात्र-छात्राओं के आय-जाति-निवास प्रमाण पत्र बनाने की प्रगति की जानकारी लेते हुए छात्र-छात्राओं का शत-प्रतिशत प्रमाण पत्र बनाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्रीमती चंदन त्रिपाठी ने राजस्व अधिकारियों से बटवारा, नामांतरण, फौती सहित अन्य राजस्व प्रकरणों के निराकरण की जानकरी ली। उन्होंने बी-वन, खसरा पढ़कर सुनाने तथा इस दौरान प्राप्त आवेदनों एवं निराकरण स्थिति की समीक्षा की उन्होंने गिरदावरी के कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा दी जा रही प्रषिक्षण को पूर्ण करने तथा सोसायटी से जुड़े आश्रय दाता एवं उप आश्रय दाता सदस्यों की जानकारी ली। उन्होंने जिला अधिकारियों से स्वास्थ्य विभाग के सामुदायिक उप एवं सब हेल्थ सेंटर एवं छात्रावास आश्रम का नियमित निरीक्षण कर प्रतिवेदन समय पर प्रस्तुत करने को कहा।

श्रीमती त्रिपाठी ने बैठक में जन चौपाल, पीजी पोर्टल एवं जन शिकायत पोर्टल एवं जनदर्षन के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की तथा संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रकरणों का समय-सीमा पर निराकरण करने के निर्देश दिये। आयुष्मान कार्ड निर्माण की समीक्षा में कहा कि जिले के प्रत्येक व्यक्ति का आयुष्मान कार्ड बने और प्रत्येक व्यक्ति तक आयुष्मान कार्ड का वितरण हो, प्रत्येक व्यक्ति को योजना का लाभ मिले यह सुनिश्चित करें। उन्होंने कार्ययोजना बनाकर समयावधि में लक्ष्य प्राप्त करना सुनिश्चित करने को कहा। नीति आयोग के सम्पूर्णता अभियान के तहत आकांक्षी विकासखण्ड के अंतर्गत लक्ष्य की प्राप्ति की समीक्षा की गई।

02 से 08 अक्टूबर तक मद्य-निषेध सप्ताह का आयोजन
बैठक में समाज कल्याण विभाग अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर मद्यपान एवं अन्य मादक द्रव्यों/पदार्थों तथा नशीली दवाओं के दुरुपयोग की रोकथाम हेतु 02 से 08 अक्टूबर 2024 तक मद्य-निषेध सप्ताह आयोजित किया जाना है। कलेक्टर श्रीमती चंदन त्रिपाठी ने जिला शिक्षा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, मुख्य नगरपालिका अधिकारी, प्राचार्य रामानुज प्रताप सिंहदेव एवं कन्या महाविद्यालय, जिला खेल अधिकारी को मद्य-निषेध सप्ताह के दौरान मद्य-निषेध से संबंधित विभिन्न जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने की जिम्मेदारी सौंपी है।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी, अपर कलेक्टर श्री अरुण कुमार मरकाम, श्रीमती अंकिता सोम सहित सम्बंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

neeraj kumar sahu
Author: neeraj kumar sahu

जिला प्रतिनिधि कोरिया

best news portal development company in india
क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer
99 Marketing Tips