नवीन नियुक्त शिक्षको का उनमुखीकरण कार्यशाला सम्पन्न हुआ

नवनियुक्त शिक्षको उन्मुखीकरण कार्यशाला संपन्न

सूरजपुर जिले के – रामानुज नगर विकासखंड मुख्यालय में नवनियुक्त माध्यमिक शाला के शिक्षकों का उन्मुखीकरण सह मोटिवेशनल कार्यशाला संपन्न हुआ।

सभी शिक्षकों का परिचय लिया गया, उन्हें डायरी पेन देकर तथा मिष्ठान खिला करके स्वागत किया गया

कार्य र्क्म को संबोधित करते हुए विकासखंड खंड शिक्षा अधिकारी श्री पंडित भारद्वाज ने शिक्षकों को मध्यान भोजन, छात्रवृत्ति, स्कूल भवन का रखरखाव, विद्यालय परिसर में स्वच्छता, पेयजल, विभिन्न रिकॉर्ड का संधारण, कैसबुक का संधारण ,ग्रामीण पालको एवं छात्रों से आत्मीय संबंध विकसित करना तथा छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए शिक्षा समितियो से सतत संपर्क के लिए का प्रयास

, समय पर स्कूल में उपस्थितिऔर छात्रों को पाठ्यक्रम के अनुसार बेहतर ज्ञान देने को कहा। कार्यशाला को संबोधित करते हुए सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी श्री मनोज कुमार साहू से शिक्षकों को नियुक्ति पर शुभकामनाये देते हुई आह्वान किया कि ग्रामीण छात्रों एवम उनके पालको से समन्वय बनाते हुए पाठ्यक्रम के अनुसार छात्रों को बेहतर शिक्षा दें,

अपने योग्यता(ज्ञान) को अपने अपने स्कूल में निवेश करें तथा अपने विद्यालय तथा जिले का नाम रोशन करें। बीपीओ साक्षर भारत श्री रवीनाथ तिवारी ने सभी शिक्षकों से कहा कि अपने अपने स्कूलों के शिक्षा के स्तर को उठाएंऔर वार्षिक परीक्षा परिणाम अव्वल लाने का प्रयास करें।

कार्यक्रम का संचालन बीआरपी श्री घनश्याम दुबे ने किया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के प्रबंधक श्री लालमन साहू, विकाश खंड कार्यालय के सभी स्टाफ एवं नवनियुक्त सभी 91 शिक्षक उपस्थित थे।

Aashiq khan
Author: Aashiq khan

best news portal development company in india
क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer
99 Marketing Tips