रीपा के कार्यों में लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त… जिपं सीईओ

CG आज़तक न्यूज

सूरजपुर अनिल साहू

सूरजपुर_ जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री लीना कोसम ने जिला पंचायत सभाकक्ष में जनपद सीईओ तथा आरईएस विभाग के एसडीओ की समीक्षा बैठक ली।
जिला पंचायत सीईओ ने गौठानों में अधूरे कार्य को पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि जिन गौठान में फेसिंग के कार्य पूर्ण नहीं हुए उन्हें तत्काल पूर्ण कराये। रीपा मुख्यमंत्री जी की महत्वाकांक्षी योजना में से एक है। रीपा के कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही बरदास्त नहीं की जाएगी। गौठानों में रीपा के जितने वर्किंग शेड बन रहे हैं वे गुणवक्तापूर्ण बने। अभी बरसात का समय है इसलिए किसी रीपा केंद्र के वर्किंग शेड में पानी की सिपेज की शिकायत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने वृन्दावन एवं चंदननगर के गौठानों के कार्यों को प्राथमिकता से करने के निर्देश दिये। जिले का हर रीपा केन्द्र साफ-सुथरा और स्वच्छ दिखना चाहिए। यह समस्त जनपद सीईओ की जिम्मेदारी है। उन्होंने जनपदों में जितने भी मिट्टी के कार्य अधूरे उनका जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने जनपद सीईओ निर्देश देते हुए कहा कि जिले का प्रत्येक जनपद को प्रेरणादायी जनपद के रूप में विकसित करना है। इसके लिए सभी जनपदों में व्यक्तिगत और सामुदायिक शौचालय बने, ग्रामीणों के शत-प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बने तथा जिनके आयुष्मान कार्ड नहीं बने हैं, उनकी जानकारी भेजे। जिससे उनकी सतत निगरानी कर तथा उनका चिंहाकंन कर उनके आयुष्मान कार्ड बनाये जा सके। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में हरेली तथा छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का आयोजन किया जाना है। समस्त अधिकारी इसकी तैयारी अभी से प्रारंभ कर दंे। उन्होंने जनपद सीईओ से डीएमएफ मद से होने कार्यों शीघ्र पूर्ण करने के निर्देष दिये। साथ उन्होंने समस्त जनपद सीईओ का पहुंचविहीन पण्डों बस्ती की जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
इस दौरान जनपद सीईओ निजामुद्दीन, विनय गुप्ता, वेद प्रकाश गुप्ता, आरईएस के एसडीओ, विमल सिंह, मीना मण्डल, रविशंकर सोनी, लवली चौधरी, हरिनारायण सिंह, अमित सहित अन्य संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

anil sahu
Author: anil sahu

जिला प्रतिनिधि सूरजपुर

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer