जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम स्कूल खरवत में किया जाएगा

CG आजतक न्यूज़

कोरिया नीरज साहू

कोरिया 17 जुलाई को छत्तीसगढ़ का पारंपरिक त्यौहार हरेली का जिला स्तरीय उत्सव स्वामी आत्मानंद हिंदी माध्यम स्कूल खरवत में मनाया जाएगा तत्पश्चात हरेली के शुभ अवसर पर संपूर्ण प्रदेश में एक साथ छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों का शुभारंभ किया जायेगा। इस अवसर पर क्षेत्र के निर्वाचित जनप्रतिनिधी व गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगे।
कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के परंपरा अनुसार हरेली त्यौहार की पूजा-अर्चना कर छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों का आगाज होगा। छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक में दलीय श्रेणी में गिल्ली डंडा, पिट्टूल, संखली, लंगड़ी दौड़, कबड्डी, खो-खो, रस्साकसी एवम बांटी (कंचा) और  एकल श्रेणी की खेल विधा में बिल्लस, फुगड़ी, गेड़ी दौड़, भंवरा, 100 मीटर दौड़, लम्बी कूद, रस्सी कूद एवं कुश्ती शामिल हैं।
इसमें प्रथम वर्ग 18 वर्ष की आयु तक, दूसरा वर्ग 18 से 40 वर्ष और तीसरे वर्ग में 40 वर्ष से अधिक उम्र के प्रतिभागी होंगे शामिल। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की विशेष पहल पर छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेल गतिविधियों को ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में प्रतिभागियों के लिए मंच प्रदान करने और खेलों के प्रति जागरूकता बढ़ाने तथा खेल भावना का विकास करने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल का आयोजन गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी किया जाएगा।

neeraj kumar sahu
Author: neeraj kumar sahu

जिला प्रतिनिधि कोरिया

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer