शत-प्रतिशत मतदान के लिए लोगों को किया जा रहा जागरूक

मनेंद्रगढ़, ब्यूरो

आशिक  खान 

कलेक्टोरेट परिसर में ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार दुग्गा ने सोमवार को ईव्हीएम एवं व्हीव्हीपेट प्रदर्शन केन्द्र का शुभारंभ किया तथा ईव्हीएम एवं व्हीव्हीपेट के प्रचार-प्रसार के लिए 2 मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर उप निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण भगत, आयुक्त नगर निगम सुश्री लवीना पांडेय सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

प्रचार वाहनों के माध्यम से मतदाताओं को ईव्हीएम एवं व्ही.व्ही.पैट मशीन की जानकारी सभी मतदान केन्द्र, हाट बाजार, विद्यालय, महाविद्यालय, भीड़भाड़ वाले सभी सार्वजनिक स्थानों में दिया जाएगा।

 

श्री दुग्गा के मार्गदर्शन में विधानसभा निर्वाचन 2023 में दोनों विधानसभा क्षेत्रों मनेंद्रगढ़ और भरतपुर-सोनहत में शत-प्रतिशत मतदाताओं द्वारा मताधिकार का प्रयोग सुनिश्चित कराने मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

मतदाताओं को ईव्हीएम एवं व्ही.व्ही. पैट मशीन तथा मतदान केन्द्र में मतदान प्रक्रिया की जानकारी देने के लिए कलेक्टोरेट एवं सभी तहसील कार्यालयों में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन प्रदर्शन केन्द्र की स्थापना की गई है।

कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर श्री दुग्गा ने ईव्हीएम प्रदर्शन केंद्र में डमी वोट डालकर ईव्हीएम मशीन की जांच की। विधानसभा आम निर्वाचन 2023 को देखते हुए मोबाईल डेमोन्सट्रेशन वैन तैयार किया गया है।

इसका प्रमुख उद्देश्य सभी नागरिकों को उनके मताधिकार के प्रति जागरूक करना है।

इन प्रचार-प्रसार वाहनों के द्वारा दूरस्थ वनांचल के हाट बाजारों और सार्वजनिक भीड़-भाड़ वाले स्थानों में निर्वाचन से जुड़ी प्रक्रिया और ईव्हीएम मशीन के प्रयोग के बारे में लोगों को जागरूक करना है।

आज से ये प्रचार वाहन जिले के सभी हाट बाजारों और पारा मोहल्ला में जा कर ऑडियो के माध्यम से लोगों को वोट डालने के लिए जागरूक करने का काम करेगी।

Aashiq khan
Author: Aashiq khan

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer