कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह की अध्यक्षता में सेक्टर अधिकारियों की बैठक सम्पन्न

CG आजतक न्यूज

कोरिया नीरज साहू

कोरिया_आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 की तैयारियों को लेकर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनय कुमार लंगेह एवं पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल ने सेक्टर अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेकर निर्वाचन कार्य को गंभीरता से करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनय कुमार लंगेह ने कहा कि सेक्टर अधिकारी का निर्वाचन प्रबंधन में अहम भूमिका होती है, यह पीठासीन अधिकारी, मतदान दल, रिटर्निग अधिकारी तथा जिला निर्वाचन अधिकारी के मध्य एक लिंक की तरह कार्य करते है। उन्होनें कहा कि निर्वाचन की घोषणा होने के उपरांत से निर्वाचन प्रक्रिया होने तक सेक्टर अधिकारी उक्त प्रक्रिया हेतु जिम्मेदार होते है। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों से निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशो का पालन करते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन जिम्मेदारी पूर्वक करने को कहा।
उन्होनें सेक्टर अधिकारियों से संयुक्त रूप से अपने सेक्टर के मतदान केन्द्र का लोकेशन का सत्यापन, रूट मैप तैयार करना, मतदान केन्द्र  भवन में मूलभूत सुविधाओं का आकलन, मतदान केन्द्र में इन्फ्रास्ट्रक्चर की उपलब्धता, मतदाता जागरूकता गतिविधिया, वर्नरेबलिटीमैपिंग तथा सवेंदनशीलता का निर्धारण करने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित प्रपत्र में जानकारी एकत्रित कर जिला निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध कराने को कहा।
पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल ने बैठक में पिछले चुनाव में गांव या क्षेत्र में जातियों, समुदाय या समूह के बीच राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता या राजनीतिक घटना घटित हुई हो, विभिन्न चुनाव के दौरान अपराधिक घटना, उन व्यक्तियों का नाम जिन्हें पिछले एक वर्ष में तड़ीपार या हिरासत मे लिया हो, किसी जाति, समूह या परिवार की महिलाओं को यह डर है कि उन्हें अपने मताधिकार का प्रयोग  से रोका जायेगा तथा पिछले आम चुनाव के दौरान गांव एवं क्षेत्रों में उम्मीदारों द्वारा नगदी, शराब, मोबाइल रिचार्ज, लंच आदि के प्रलोभन के मामले सामने आए हो तो ऐसी जानकारी एकत्रित करने के निर्देश दिये। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनिल सिदार, सर्व सेक्टर अधिकारी व सेक्टर हेतु नियुक्त पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

neeraj kumar sahu
Author: neeraj kumar sahu

जिला प्रतिनिधि कोरिया

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer