शासन की योजनाओं का लाभ दिलाना सर्वोच्च प्राथमिकता : कलेक्टर श्री दुग्गा

जिलास्तरीय अधिकारियों को लगातार फ़ील्ड भ्रमण के निर्देश जारी 

 

 

 

मनेंद्रगढ़/ब्यूरो 

कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार दुग्गा की अध्यक्षता में गुरूवार को कलेक्टर चैम्बर में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। 

 

 

 

शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान कलेक्टर श्री दुग्गा ने कहा कि छात्रों के ड्राप-आउट दर को कम करने के लिए सभी प्रधान पाठक और प्राचार्य गाँव में भ्रमण करें।

ज़िला और ब्लॉक स्तर के अधिकारी लगातार स्कूल, छात्रावास और आश्रम शालाओं का औचक निरीक्षण करें और शिक्षा के मानकों के अनुरूप व्यवस्था सुनिश्चित करें। बच्चों के पढ़ाई के स्तर में सुधार के साथ परीक्षा में अच्छा पर्सेंटेज भी आना चाहिए।

महिला एवं बाल विकास विभाग और स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने गर्भवती और शिशुवती महिलाओं के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की बात की। उन्होंने कहा कि हाई रिस्क प्रेगनेंट महिलाओं के स्वास्थ्य और पोषण में विशेष सावधानी रखने की आवश्यकता है। घर-घर भ्रमण करके लगातार उनकी जानकारी लेना है। शिशु मृत्यु दर और मातृ मृत्यु दर को कम करना हमारी पहली प्राथमिकता है। 

 

 

 

खाद्य विभाग और कृषि विभाग को लगातार फ़ील्ड विज़िट करने और हितग्राहियों को राशन और खाद बीज समयसीमा में उपलब्ध कराने के निर्देश दिये

A। दुकानों में उपलब्ध स्टॉक और मूल्य सूची प्रदर्शित करने के निर्देश दिये गये।

समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को पेंशन सहित अन्य सभी हितग्राहीमूलक योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिये।

सभी विभागों को पात्र हितग्राहियों को योजनागत लाभ दिलाने शिविर का आयोजन करने के निर्देश दिये गये।

Aashiq khan
Author: Aashiq khan

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer