कलेक्टर द्वारा अग्निशमन व्यवस्था पर ली गई समीक्षा बैठक

CGआजतक न्यूज

सूरजपुर अनिल साहू

सूरजपुर_ कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला अग्निशमन अधिकारी व चैम्बर ऑफ कॉमर्स एसोसिएशन की संयुक्त बैठक आयोजित की गई। बैठक में आज की दुर्घटनाओं की आशंका वाले स्थानों पर अग्नि सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कार्य योजना पर चर्चा हुई। कलेक्टर ने उपस्थित संबंधित अधिकारियों को बुनियादी अग्नि सुरक्षा उपायों को, आशंकित स्थानों में सुनिश्चित करने के लिए कहा ताकि आकस्मिक अग्नि दुर्घटना से बचा जा सके।
बैठक में जिला अग्निशमन विभाग द्वारा आग लगने की स्थिति में प्रभावित को क्या -क्या कदम उठाने चाहिए उस पर विस्तृत रूप से जानकारी दी गई। इस अवसर पर बैठक में उपस्थित सदस्यों द्वारा अग्निशमन विभाग से समय-समय पर घनी आबादी वाले क्षेत्र में अग्नि दुर्घटना से बचाव व उपाय के संबंध में जागरूकता हेतु कार्यक्रम आयोजित करने का भी निवेदन किया। जिस पर अग्निशमन विभाग द्वारा उक्त संबंध में आवश्यक जागरूकता कार्यक्रम एवं अग्निशमन के विभिन्न यंत्रों (फायर इक्युपमेंट) आदि की उपलब्धता एवं उसके उपयोग के हेतु कार्यक्रम करने पर सहमति दी गई। साथ ही विभाग के द्वारा चैम्बर ऑफ कामर्स के सदस्यों को अपने व्हाट्सअप ग्रुप मे जोड़ने एवं व्हाट्सअप के माध्यम से अग्नि सुरक्षा यंत्रो के उपयोग एवं कार्यक्रम की प्रचार-प्रसार करने हेतु सहमति दी गई।
बैठक में श्री राजेष पाण्डेय संभागीय सेनानी नगर सेना, डॉ.आर.एस. सिंह मुख्य चिकित्सा अधिकारी,  श्री उत्तम रजक डिप्टी कलेक्टर, श्री संजय गुप्ता अग्निशमन अधिकारी, श्री विजय किरण खाद्य अधिकारी, तरसीला तिग्गा जिला उद्योग अधिकारी, चैम्बर ऑफ कॉमर्स एसोसिएशन के विभिन्न सदस्य फायर आपदा से संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

anil sahu
Author: anil sahu

जिला प्रतिनिधि सूरजपुर

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer