सरगुजा आईजी एवं एसपी सूरजपुर द्वारा बार्डर चेक पोस्ट सहित थाना चौकी काऔचक निरिक्षण किया

CG  आजतक  न्यूज़

ब्यूरो अंबिकापुर सरगुजा

 

आईजी सरगुजा रेंज ने छत्तीसगढ़ के बलरामपुर एवं सूरजपुर जिले से लगे मध्यप्रदेश की सीमा के अर्न्तर्राज्जीय चेकपोस्ट का किया निरीक्षण।

जिला बलरामपुर के थाना रघुनाथनगर अंतर्गत चौकी बलंगी स्तिथ तुगवा बॉर्डर एवं सूरजपुर के नवाटोला का किया निरीक्षण।

जिला बलरामपुर के थाना थाना बसंतपुर अंतर्गत चौकी वाड्रफनगर का आकस्मिक निरीक्षण।

सूरजपुर जिले के थाना चांदनी का किया आकस्मिक निरीक्षण, कार्याे में सुधार के दिए निर्देश।

 

बलरामपुर-सूरजपुर।

मंगलवार, 25 जुलाई को पुलिस महानिरीक्षक, सरगुजा रेंज श्री रामगोपाल गर्ग एवं पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री आई कल्याण एलिसेला के द्वारा छत्तीसगढ़ के जिला बलरामपुर एवं सूरजपुर से लगे अर्न्तराज्जीय मध्यप्रदेश बॉर्डर के चेकपोस्ट का जायजा लेने पहुंचे।

जिला बलरामपुर के थाना रघुनाथनगर अंतर्गत चौकी बलंगी स्तिथ तुगवां बॉर्डर एवं जिला सूरजपुर के नवाटोला बॉर्डर का भी निरीक्षण किया,

निरीक्षण के दौरान आईजी सरगुजा रेंज श्री रामगोपाल गर्ग के साथ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री आई कल्याण एलिसेला भी मौजूद रहे

चेकपोस्ट पर स्थापित सीसीटीव्ही कैमरा का जायजा लिया

, तैनात अधिकारी व जवानों का हौसला अफजाई करते हुए उन्हें सजगता के साथ अवैध गांजा व शराब सहित अवैध गतिविधियों-कार्याे के विरूद्ध सख्ती से कार्य करने एवं आने-जाने वाले संदिग्ध वाहनों की चेकिंग के निर्देश दिए।

 

चौकी वाड्रफनगर एवं थाना चांदनी का औचक निरीक्षण।

               आईजी सरगुजा रेंज श्री राम गोपाल गर्ग द्वारा रेंज की पुलिसिंग में कसावट लाने एवं मैदानी क्षेत्र के थानों का जायजा लेने अचानक पहुंचे जिला बलरामपुर के थाना बसंतपुर अंतर्गत चौकी वाड्रफनगर एवं सूरजपुर के थाना चांदनी।

थाना पहुंचते ही उन्होंने थाना/चौकी परिसर का विधिवत निरीक्षण किए।

थाना/चौकी में संधारित विभिन्न पंजियों जैसे तैनाती रजिस्टर, जरायम पंजी, दैनिक डायरी, बंदी-गृह मालखाना,शत्रागार के साथ-साथ सीसीटीएनएस कक्ष का अवलोकन किया।

औचक निरिक्षण के दौरान आईजी द्वारा थाना प्रभारी सहित समस्त स्टॉफ को निर्देशित किया गया की ड्यूटी में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं हो निरंतर गस्त व पेट्रोलिंग करने के साथ-साथ थाना/चौकी क्षेत्र अंतर्गत असमाजिक तत्वों जैसे गुंडा बदमाश

, निगरानी बदमाश जैसे संदिग्धो पर सतत निगरानी बनाए रखने हेतु सक्त निर्देश दिए।

लंबित प्रकरणों का यथाशीघ्र निकाल करने एवं समंस-वारंट की तामिली समय-सीमा में करने निर्देश दिए। आईजी द्वारा निर्देशित किया गया कि गंभीर अपराध,

गुम बालक-बालिकाओ, चिटफंड जैसे मामलों में थाना/चौकी प्रभारी स्वयं विवेचना करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

आकस्मिक निरीक्षण के दौरान जिला बलरामपुर पुलिस अनुविभागीय अधिकारी वाड्रफनगर अभिषेक झा सहित थाना/चौकी प्रभारी एवं सूरजपुर के संबंधित थाना/चौकी प्रभारी सहित पुलिस स्टॉफ मौजूद रहें।

 

चेकपोस्ट पर बरते कड़ी चौकसी।

         पुलिस के कार्याे व सक्रियता को परखने, अंतर्राज्जीय सीमा पर बने चेक पोस्ट पर जवानों की सक्रियता का जायजा लेने पुलिस महानिरीक्षक, सरगुजा व पुलिस अधीक्षक सूरजपुर चांदनी थाना क्षेत्र अन्तर्गत छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश के सीमा पर चौकी बलंगी स्थित तुगवां बॉर्डर एवं जिला सूरजपुर के चांदनी नवाटोला चेकपोस्ट का जायजा लिया।

चेकपोस्ट पर कड़ी चौकसी के लिए लगाए गए सीसीटीव्ही कैमरा का अवलोकन कर फुटेज रिकार्डिंग क्षमता को जाना और बेहतर रख-रखाव के निर्देश दिए। तैनात अधिकारी व जवानों को कहा कि आपकी निगाह से अवैध शराब व गांजा की तस्करी करने वाले बचने नहीं चाहिए,

अवैध गतिविधियों पर कड़ी निगाह रखे, संदिग्ध वाहनों की कड़ी जांच की जाए एवं किसी भी परिस्थिति में धान का अवैध परिवहन न होने पाए।

इस दौरान दोनों जिले के पुलिस अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Aashiq khan
Author: Aashiq khan

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer