जनदर्शन में मिला गौठान निर्माण का आवेदन, बच्चे के इलाज के लिए पहुंचे अभिभावक की शीघ्र मदद के लिए कलेक्टर ने सीएमएचओ को दिए निर्देश

जनदर्शन में कलेक्टर से स्थानीय पेंटरों ने की मुलाकात, कलेक्टर ने दिए आजीविका हेतु मदद के त्वरित निर्देश, स्वीप, जेजेएम, पंचायत के दीवार लेखन जैसे जनजागरूकता के कार्य स्थानीय पेंटरों से कराने के निर्देश

 

अम्बिकापुर  ब्यूरो 

/ कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित साप्ताहिक समय सीमा की बैठक के बाद जनदर्शन का आयोजन किया गया। जनदर्शन में मंगलवार को कुल 91 आवेदन प्राप्त हुए। जनदर्शन में स्थानीय पेंटरों ने पहुंचकर कलेक्टर से मुलाकात की और अपनी मांगें उनके समक्ष रखी। जिसपर कलेक्टर ने त्वरित निर्णय लेते हुए उनकी आजीविका हेतु मदद के लिए निर्देश दिए। कलेक्टर ने स्वीप जागरूकता अभियान, जल जीवन मिशन और पंचायत विभाग के जागरूकता और प्रचार प्रसार के कार्यों में पेंटिंग से जुड़े कार्य कराने के निर्देश दिए। जिसपर स्थानीय पेंटरों ने कलेक्टर का खुश होकर आभार जताया।

ग्राम भालूकछार से आए ग्रामीण सोमारू यादव ने कलेक्टर के समक्ष गौठान निर्माण का आवेदन रखा। उन्होंने गौठान के लाभों का उल्लेख करते हुए गांव में गौठान निर्माण की बात कही जिसपर कलेक्टर ने एसडीएम को निरीक्षण कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। ग्राम सिलसिला से आए आवेदक रविदास ने बताया कि उनके बच्चे के नाक पर सूजन हो गई है जिसके इलाज के लिए बड़ी राशि की आवश्यकता है। कलेक्टर ने संवेदनशीलता के साथ उनकी बात सुनी और सीएमएचओ को आवश्यक सहायता के लिए निर्देशित किया।

इसी तरह ग्राम पंचायत बेलगांव के ग्रामीणों ने भी जनदर्शन में कलेक्टर से मुलाकात की। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में लो वोल्टेज की समस्या है। जिसका सुधार अब तक नहीं हुआ है। कलेक्टर ने इस लापरवाही पर जेई को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए ईई सीएसईबी को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि बिजली की समस्या का शीघ्र निराकरण करते हुए ग्रामीणों को सुविधा उपलब्ध कराई जाए। इसी तरह दूरस्थ क्षेत्र डांडकेसरा से आए अभिभावक ने मल्टीपरपज स्कूल में अध्ययनरत बच्चे को छात्रावास में रखने का आवेदन कलेक्टर के समक्ष रखा जिसपर कलेक्टर ने नियमानुसार मदद करने सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग को निर्देशित किया। इस अवसर पर नवपदस्थ नगर निगम आयुक्त श्री अभिषेक कुमार, अपर कलेक्टर श्री एएल ध्रुव, सीईओ जिला पंचायत श्री नूतन कुमार कंवर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विवेक शुक्ला सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Aashiq khan
Author: Aashiq khan

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer