निर्वाचन गतिविधियों को लेकर राजनीतिक दलों के साथ ली गई बैठक

CG आजतक न्यूज़

सूरजपुर अनिल साहू

सूरजपुर_आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में निर्वाचन नामावली का विशेष द्वितीय संक्षिप्त पुनरीक्षण-2023 सहित अन्य निर्वाचन गतिविधियों को लेकर राजनीतिक दलों की बैठक रखी गई थी। जिसमें जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजय अग्रवाल द्वारा बैठक की अध्यक्षता की गई और उपस्थित सदस्यों को निर्वाचन के संबंधित बिंदुवार जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि इस बार निर्वाचन में ऐसे वोटर्स जो कि 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने के करीब है उन्हें मतदाता सूची में स्थान दिलाने के लिए चाहता कदम उठाए जा रहे हैं जिसके अंतर्गत 01 अक्टूबर की स्थिति में जो मतदाता 18 वर्ष पूर्ण कर लेंगे वो वह फॉर्म 06 भरकर अपने मतदाता होने के स्थान को सुरक्षित कर सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि द्वितीय संक्षिप्त पुनरीक्षण के अंतर्गत 02 अगस्त से 31 अगस्त तक नए मतदाता को जोड़ने के काम किया जाना है। जिसके लिए जिले में विशेष शिविर लगा कर लोगों के नाम मतदाता सूची में जोड़े जाएंगे। इसके साथ ही जिन मतदाताओं के पहचान पत्र में कोई भी त्रुटियां है उसे सही किया जाएगा तथा  मतदाता केद्रों में 12, 13,  19 एवं 20 अगस्त को अवकाश होने के उपरांत भी विशेष शिविर लगाए जाएंगे। वहीं जिन लोगों का मतदाता सूची में नाम दर्ज नहीं है ऐसे लोग आवेदन प्रस्तुत कर सकेंगे। इसके साथ ही नाम, पता और स्थान में गलत प्रविष्टि होने पर सुधार भी कराया जाएगा। वहीं जिल लोगों के वोटर कार्ड में पुरानी फोटो है वें नई फोटो भी जुडवा सकते हैं।
बैठक में राजनीतिक दलों से आए हुए प्रतिनिधियों को कलेक्टर ने बूथ लेवल एजेंट शीघ्र निर्धारित करने की बात कही ताकि दावा आपत्ति के समय उनकी सक्रियता से अंतिम वैध मतदाता सूची प्राप्त हो सके।
इस अवसर पर विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि,जिला पंचायत सीईओ सुश्री लीना कोसम, संयुक्त कलेक्टर श्री नरेन्द्र पैकरा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री डॉ. प्रियंका वर्मा व अनुविभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

anil sahu
Author: anil sahu

जिला प्रतिनिधि सूरजपुर

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer