तहसीलदारों को ग्रामीणों व किसानों की समस्या को तत्काल निराकरण करने का दिया निर्देश

CG आजतक न्यूज़

कोरिया नीरज साहू

कोरिया_कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ने मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात में हुई घोषणाओं की कार्य प्रगति की समीक्षा करते हुए गोधन न्याय योजना की गहन समीक्षा की। उन्होंने जन चौपाल, जन शिकायत, पीजी पोर्टल के माध्यम से प्राप्त आवेदनों की विभागवार समीक्षा करते हुए समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए।
बैठक में कलेक्टर ने गौठान में गोबर खरीदी की समीक्षा करते हुए सभी गौठानों में अधिक से अधिक गोबर खरीदी सुनिश्चित करने को कहा तथा गौमूत्र से बने उत्पादों का शत प्रतिशत विक्रय करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री स्कूल जतन, रोका-छेका अभियान की समीक्षा ली तथा विभिन्न समाज के भवनों के निर्माण कार्य को जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री लंगेह ने जिले में संचालित छात्रावास का नियमित निरीक्षण करने तथा वहॉ समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये साथ ही तहसीलदारों को ग्रामीणों, किसानों की समस्याओं का तत्काल निराकरण करने के निर्देश देते हुए कहा कि गिरदावरी, सीमांकन, नामांतरण, नकल व ई-पंजीयन जैसे कार्य को तत्काल कराएं। बैठक में उपस्थित खाद्य अधिकारी को निर्देशित किया कि राशन दुकान से नियमित रूप से राशन कार्ड धारियों को खाद्य सामग्री समय पर मिले। कलेक्टर ने कहा कि राज्य में खरीफ फसल बुआई कार्य के पूर्व खुले में चराई कर रहे पशुओं को रोका-छेका अभियान चलाकर पशुपालकों को मुनादी के जरिए जागरूक करने को कहा तथा समझाइश के बाद भी न मानने पर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। सभी शासकीय भवनों में होने वाले सीपेज को रोकने के लिए एक उच्च स्तरीय कार्य योजना बनाकर ऐसे सभी भवनों को चिन्हाकिंत कर तत्काल सीपेज रोकने की कार्यवाही करने के निर्देश दिये। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी, संयुक्त कलेक्टर नीलम टोप्पो, बैकुंठपुर एसडीएम श्रीमती अंकिता सोम, डिप्टी कलेक्टर व सोनहत एसडीएम श्री राकेश कुमार साहू सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर जनदर्शन में मिले 46 आवेदन-
समय सीमा की बैठक के उपरांत आयोजित जनदर्शन में 46 लोगों ने विभिन्न विभागों से जुड़े आवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किये। कलेक्टर ने सभी विभागों के अधिकारियों को ऐसे सभी आवेदनों के जल्द निराकरण के निर्देश दिए। जनदर्शन में मुख्य रुप से राजस्व मामलों, बिजली सम्बन्धी समस्या, मनरेगा, राशन कार्ड तथा अन्य मामलों से सम्बंधित आवेदन प्राप्त हुए।

neeraj kumar sahu
Author: neeraj kumar sahu

जिला प्रतिनिधि कोरिया

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer