शासन की योजना व नियमित कार्यों की विभाग करें सतत मॉनिटरिंग: कलेक्टर

CG आजतक न्यूज़

सुरजपुर अनिल साहू

सूरजपुर_सर्व विभागीय अधिकारी विभागों के नियमित कार्य व शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन की करें सतत मॉनिटरिंग। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल द्वारा साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिए गए। उन्होंने स्पष्ट किया कि कार्यों के सफल क्रियान्वयन के लिए अपने अधीनस्थों के बीच केवल कार्य का विभाजन करने से कार्य पूर्ण नहीं होता है, इसके लिए भौतिक परीक्षण के साथ-साथ समय-समय पर सतत मॉनिटरिंग आवश्यक है। इसलिए उन्होंने सभी अधिकारियों को प्रगतिरत कार्यों की क्रॉस चेकिंग और मॉनिटरिंग समय-समय पर करते रहने की हिदायत दी।
इसके साथ ही कलेक्टर ने 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के संबंध में, अधिकारियों को सौंपे गए दायित्वों को लेकर भी चर्चा की। जिसमें उन्होंने सौंपे गये दायित्वों का समय पूर्व निर्वहन करने का निर्देश अधिकारियों को दिये ताकि स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम का संपादन बेहतर तरीके से हो सके।
मतदान केंद्रों में निर्मित सभी रैम्प का स्लोप 10 डिग्री से ज्यादा ना हो, इस पर कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों का ध्यानाकर्षण किया। विधानसभा आम निर्वाचन 2023 की तैयारियों के संबंध में चर्चा करते हुए उन्होंने स्पष्ट किया कि रैम्प दिव्यांग जनों के सुविधा के दृष्टिकोण से निर्मित कराया जाता है। इसलिए आवश्यक है कि उनकी व्हीलचेयर आसानी से उस रैंप पर चढ़ सके, रैम्प वैसा निर्मित होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने सभी मतदान केंद्रों में शौचालय, पेयजल, बिजली आदि सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने जिले में मुख्यमंत्री घोषणा के कार्यों के क्रियान्वयन की स्थिति की भी समीक्षा की। उन्होंने इसके अंतर्गत सभी प्रगतिरत कार्यों को शीघ्र पूरा कराने को कहा। इसके अलावा उन्होंने स्कूली बच्चों के जाति प्रमाण पत्र बनाने के कार्य, महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क एवं गोधन न्याय योजना आदि के कार्यों पर भी विस्तार से चर्चा की।
बैठक में अपर कलेक्टर नयनतारा सिंह तोमर, जिला पं. सीईओ लीना कोसम व अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

anil sahu
Author: anil sahu

जिला प्रतिनिधि सूरजपुर

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer