गोंगपा नेता ने कॉग्रेस भाजपा क़ो एक साथ उनके भ्रस्टाचार गिना दिए

गोंगपा नेता ने डिबेट में भाजपा-कांग्रेस को एक साथ उनके भ्रष्टाचार गिना दिए 

कार्यक्रम उपस्थित भाजपा/कांग्रेस के समर्थकों ने किया जयनाथ केराम का तारीफ।

 

विगत

 

O6अगस्त को न्यूज चैनल आईबीसी 24ने अम्बिकापुर के होटल पर्पल राजनीतिक दलों का चुनावी डिबेट का कार्यक्रम का आयोजन किया गया था ।

डिबेट के दूसरे दौर में प्रदेश सरकार के योजना आयोग के अध्यक्ष प्रेमसाय सिंह ,भाजपा से पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा , गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयनाथ सिंह केराम तथा कांग्रेस के राकेश गुप्ता राजनीतिक चर्चा परिचर्चा में सम्मिलित रहै।

डिबेट के दौरान भाजपा और कांग्रेस अपने अपने कार्यकाल के उपलब्धियों को गिना कर आगामी चुनाव में बहुमत हासिल करने और सरकार बनाने का दावा कर रहे थे।

वहीं गोंगपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयनाथ सिंह केराम ने अपना बारी आने पर दोनों पार्टियों पर ग्रामीण क्षेत्रों के समुचित विकास नही होने का आरोप लगाते हुए घेरने का प्रयास किया।

गोंगपा नेता जयनाथ सिंह केराम ने डिबेट में भाजपा और कांग्रेस को भाई भाई बताते हुए आरोप लगाया कि विगत 75सालों में भाजपा कांग्रेस के राजनीति में ग्रामीण क्षेत्र के रहवासी को कमजोर करने आरोप लगाया,और कहा कि सरगुजा संभाग को अगर मिनी भारत कहा जाये तो अतिशयोक्ति नही होगा

,हमारे पूर्वजों ने देश के विभिन्न अंचलों के लोगों को सरगुजा संभाग में बसाकर उनके साथ विकास का सपना देखा था ।

लेकिन आजादी 75साल बाद भी ग्रामीण क्षेत्रों में विगत पांच पीढ़ी से निवासरत लोगों को अपने जीवन यापन के लिए खेतों, कारखानों, सड़कों पर मजदूरी करना पड़ रहा है ,शिक्षित बेरोजगार लकड़ी बेचकर ,अपना घर चला रहे हैं।

वहीं शहरी क्षेत्रों में अन्य प्रदेशों से आकर बसे लोग 40सालों में लाखों -करोड़ो के कारोबारी हैं।

गैर भाजपा कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों में इच्छाशक्ति होता तो ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को शिक्षित कर व्यवसायिक प्रशिक्षण देकर उनका जीवन स्तर उठाया जा सकता था ।

भाजपा कांग्रेस के विधायक मंत्री समाज सेवा को ठेकेदारी व्यवसाय का रूप दे दिए हैं।

सरकार में बैठे मंत्री स्वयं प्रशासनिक पदस्थापना में वसूली में लगे हैं और उन्हीं वसूली के कारण कलेक्टर एसपी अपने अधीनस्थ अधिकारियों से वसूली करते हैं ,और अधीनस्थ कर्मचारी आम जनता से वसूली में लगा हुआ है।

भाजपा ने 15साल के शासनकाल में छत्तीसगढ़ में रतनजोत,नान घोटाला,जैसे कई घोटाला कर शासकीय खजाने को बंदरबांट किया है ,

वही छत्तीसगढ़ वर्तमान कांग्रेसी सरकार में माफिया वर्ग मजबूत हुए हैं ।

शोषण और भ्रष्टाचार के विरूद्ध आवाज उठाने वाले सैकड़ों नेताओं, मिडिया कर्मियों, आरटीआई कार्यकर्ताओं के ऊपर फर्ज़ी अपराधिक मामला दर्ज कर जेल भेजने की कार्यवाही हुआ है।

भाजपा कांग्रेस के दूसरे कतार के युवापदाधिकारी प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं लेकिन पहले से कुर्सियों पर बैठे लोग उन्हें विगत वर्षों से किनारे लगाने का कार्य किया है।

इस लिए छत्तीसगढ़ के जनता को तीसरे राजनीतिक दल के रूप संघर्षरत गोंगपा के साथ खड़े होने का संकल्प लेना चाहिए। इस डिबेट कार्यकर्म मे भाजपा  कांग्रेस  के पदाधिकारीयों ने भी जमकर होशला अफजाई  करते हुए  तालियों  की बओछार लगा दी, तरह से जयनाथ  सिंह  केराम ने मुस्कुराते हुए  तीसरे दल गोंगपा  क़ो भी  एक बार  मौका  देने आम जनताओ  से अपील किया है l

 

Aashiq khan
Author: Aashiq khan

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer