महाराष्ट्र का युवक भटककर पहुंचा रमकोला पुलिस ने सकुशल घर पहुंचाया

महाराष्ट्र का युवक भटककर पहुंचा था रमकोला, पुलिस की संवेदनशीलता से पहुंचा घर।

 

सूरजपुर ब्रेकिंग 

महाराष्ट से भटककर रमकोला पहुंचा मानसिक अस्वस्थ्य व्यक्ति को थाना रमकोला पुलिस की सक्रियता व संवेदनशीलता से सकुशल घर वापसी हुई।

 थाना रमकोला पुलिस ग्राम भ्रमण के दौरान मुसाफिर चेक करने पर एक व्यक्ति घुमते मिला जिससे पूछताछ करने पर महाराष्ट्रीयन भाषा में अपना नाम मनोज बालासाहेब बड़े बताया इसके अलावा उसकी अन्य बोलचाल की भाषा समझ नहीं आने पर विश्रामपुर निवासी एक महाराष्ट्र निवासी व्यक्ति से उसकी बात कराने पर उसने ट्रांसलेट कर बताया कि वह ग्राम देव दहीफर, थाना दीन्द्रू, जिला बीड़ महाराष्ट्र का रहने वाला है।

मनोज के गंदे कपड़े को देख रमकोला पुलिस ने उसे नए कपड़े दिए और भोजन कराया। 

 सूचना पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री आई कल्याण एलिसेला व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल ने थाना प्रभारी रमकोला को उसके परिजनों से सम्पर्क कर उसे सकुशल घर वापसी के निर्देश दिए।

थाना रमकोला पुलिस ने प्राप्त जानकारी के आधार पर थाना दीन्द्रू का नंबर हासिल कर वहां की पुलिस की मदद ली और गांव के सरपंच श्रीधर बड़े से बात कर उस व्यक्ति का फोटो भेजा जो उसने मनोज बालासाहेब को गांव का निवासी होना बताया, इसके बाद उस व्यक्ति के परिजनों से मोबाईल पर बात कर उन्हें पूरी जानकारी दी

 दिनांक 16.08.23 को मनोज के नाना नरहरि जयवंत महाराष्ट्र से जिला सूरजपुर के थाना रमकोला पहुंचे जिन्हें मनोज को सुपुर्द किया गया। अपने नाती को सकुशल पाकर नरहरि ने पुलिस के प्रति आभार जताया और बताया कि मनोज का मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और करीब 40 दिन पहले बिना बनाए घर से निकला था।

इस दौरान थाना प्रभारी रमकोला ए.आर.मानिकपुरी, प्रधान आरक्षक नवीन सिंह व आरक्षक मुन्ना प्रसाद सक्रिय रहे।

Aashiq khan
Author: Aashiq khan

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer