नोडल अधिकारियों को आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी पूर्ण करने के दिये निर्देश

CG आजतक न्यूज

कोरिया नीरज साहु

कोरिया_कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में विधानसभा निर्वाचन 2023 की तैयारी को लेकर नोडल अधिकारियों, जिले मे पदस्थ जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं तहसीलदारों की समीक्षा बैठक ली।
उन्होंने स्वीप के नोडल अधिकारी से लोगो को मतदान के प्रति जागरूक करने हेतु जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने ऐसे मतदान केन्द्र जहां पिछले निर्वाचन के दौरान मतदान का प्रतिशत कम रहा ऐसे क्षेत्रों को चिन्हांकित कर लोगो में मतदान के प्रति जागरूक करने तथा 18 आयु वर्ष के युवाओं को स्वीप की गतिविधियों से जोड़ते हुए मतदान के लिए प्रोत्साहित करने को कहा।
बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी श्री लंगेह ने दिव्यांग, बुजुर्ग एवं तृतीय लिंग मतदाताओं  को ज्यादा-ज्यादा संख्या में मतदाता सूची में नाम जोड़ने के निर्देश दिये। बुथ लेबल एजंेण्डा की नियुक्ति कर शीघ्र निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध कराने को कहा। कलेक्टर श्री लंगेह ने नोडल अधिकारियांे से सभी मतदान केन्द्रों में मूलभूत सुविधाए जैसे पेयजल, शेड, बिजली, शौचालय एवं द्विव्यांग मतदाताओं के लिए रैम्प की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बसंल ने कहा कि जिले में आगामी विघानसभा निर्वाचन के दौरान कानून व्यवस्था सुनिश्चित हो इसके लिए लगातार संवेदनशील मतदान केन्द्रों का संबंधित थाना प्रभारियों को निरीक्षण करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल, अपर कलेक्टर श्रीमती नांदिनी साहू, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अकिंता सोम, उप पुलिस अधीक्षक श्रीमती कविता ठाकुर, अनुविभागीय अधिकारी सोनहत श्री राकेश कुमार साहू एवं अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

neeraj kumar sahu
Author: neeraj kumar sahu

जिला प्रतिनिधि कोरिया

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer