स्वीप कैलेण्डर के तहत जिले में मतदाता जागरूकता अभियान स्वस्थ लोकतन्त्र के लिए मतदान जरूरी-कलेक्टर श्री लंगेह

CG आजतक न्यूज़

कोरिया नीरज साहू

कोरिया_ कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला स्वीप कोर समिति कोरिया के अध्यक्ष श्री विनय कुमार लंगेह के निर्देश पर  जिले में स्वीप कैलेण्डर के तहत मतदाता जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।
जनपद पंचायत, बैकुण्ठपुर के ग्राम पंचायत, सोरगा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व एस.ई.सी.एल. से समन्वय कर मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत मतदाता बूथ क्रमांक 64 पर मतदाता जागरूकता रैली, मतदान करने का संकल्प, 18 वर्ष व उससे अधिक उम्र के लोगों को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने, मृत या स्थानन्तरित कर्मचारियों, अधिकारियों  मतदाता सूची से नाम विलोपित करने व मतदाताओं से सम्बंधित अन्य कार्यों के लिए बूथ स्तर के अधिकारी के माध्यम से नाम जुड़वाने हेतु प्रेरित किया । महिला स्वसहायता समूह की महिलाओं ने संगवारी चला वोट डाले बर के तहत रंगोली, मेहंदी व स्वीप प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन कर बड़ी संख्या में  मतदान करने की अपील की।ई.वी.एम. के बारे में भी जानकारी दी गई।
बता दें जिला निर्वाचन अधिकारी श्री लंगेह ने स्वस्थ लोकतंत्र के लिए प्रत्येक मतदाता को मतदान करने पर जोर दिया है। स्वीप नोडल अधिकारियों ने निरीक्षण के दौरान मतदान की उपयोगिता से भी आम लोगों को अवगत कराया गया। इन अधिकारियों ने बूथ को व्यवस्थित करने एवं आदर्श मतदान केन्द्र हेतु सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों, कर्मचारियों को दिए। प्रतियोगिता में भाग लिए विजेता प्रतिभागियों को बैकुण्ठपुर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री मनोज सिंह जगत ने प्रमाण पत्र दिए।
इस दौरान स्वीप नोडल अधिकारी, श्री महेश शिवहरे, श्री विजयनाथ वाजपेयी एवं एस.ई.सी.एल. क्षेत्र के श्री अतुल गुप्ता, श्री अनिल द्विवेदी व अन्य  अधिकारी उपस्थित रहे।

neeraj kumar sahu
Author: neeraj kumar sahu

जिला प्रतिनिधि कोरिया

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer