केवाईसी सेंटर संचालक ने डिवाइस पर अंगूठा लगाकर 607390 रूपये आरोपी पुलिस हिरासत बाद जेल दाखिल हुआ

केवाईसी सेंटर संचालक ने डिवाईस पर अंगूठा लगाकर एक व्यक्ति से ठगे 607390 रूपये, थाना सूरजपुर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार।

 

सूरजपुर ब्रेकिंग 

ग्राम नेवरा निवासी ननकू सिंह ने थाना सूरजपुर में शिकायत दिया कि वह पढ़ा लिखा नहीं है और एसईसीएल से रिटायर है,

उसके बैंक खाता में ग्रेजुवटी एवं रिटायरमेंट का पैसा आया था।

माह सितम्बर 2021 में पैसे की आवश्यकता पर केवाईसी सेंटर संचालक सुरेश चौधरी के पास गया और खाता से पैसा निकालने कहा तब उसने केवाईसी सेंटर के खाता से पैसा निकालने के लिए आधार कार्ड लिया और मशीन में 2 बार अंगूठा लगवाया और 10-10 हजार रूपये निकाल कर दिया,

कुछ दिन बाद सुरेश आया और बोला कि जो पैसा निकाला था वह निकल तो गया पर मेरे खाता में सर्वर नहीं होने के कारण नहीं आया है यह कहकर मशीन में कई बार कुछ-कुछ दिन में अंगूठा लगवाया,

पड़ोसी होने के नाते उस पर विश्वास करता था।

कुछ माह बाद पैसे की आवश्यकता हुई तो दामाद के साथ सूरजपुर बैंक गया और 20 हजार रूपये निकलवाने पर बैंक द्वारा बताया गया कि आपके खाते में रकम कम है, बैंक खाता का स्टेटमेंट निकालने पर रकम सुरेश चौधरी के खाते में गया है।

सुरेश चौधरी के द्वारा मशीन में अंगूठा लगवाकर मेरे खाता 607390 रूपये की धोखाधड़ी किया है।

जांच में अपराध घटित करना पाए जाने पर आरोपी के विरूद्ध अपराध क्र. 371/23 धारा 420 भादसं. के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

 मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री आई कल्याण एलिसेला ने धोखाधड़ी को अंजाम देने वाले आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश के दिए।

मामले की विवेचना के दौरान दबिश देकर आरोपी सुरेश चौधरी पिता सहदेव राम चौधरी उम्र 22 वर्ष ग्राम नेवरा

, थाना सूरजपुर को पकड़ा गया।

पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि अपने डिवाईस में प्रार्थी का अंगूठा लगवाकर उक्त रकम ठगी करना और रकम से घर बनाने सहित अन्य कार्यो में खर्च कर देना बताया है।

मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। कार्यवाही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल व सीएसपी एस.एस.पैंकरा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सूरजपुर लक्ष्मण सिंह धुर्वे व उनकी टीम सक्रिय रही।

Aashiq khan
Author: Aashiq khan

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer