स्कूली बच्चों को यातायात नियमों को जानकारी दे रहा है सूरजपुर पुलिस, बच्चों को रूको, देखों फिर सड़क पार करने दी समझाईश

CGआजतक न्यूज़

सुरजपुर अनिल साहू

सूरजपुर_ पुलिस अधीक्षक श्री आई कल्याण एलिसेला ने निर्देशन में सजग सूरजपुर अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत विभिन्न विषयों सहित नागरिकों एवं स्कूली छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। पुलिस के अधिकारी व जवान स्कूल और कालेज में पहुंचकर विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए स्कूली वाहन के चालकों को भी सुरक्षित आवागमन के लिए निर्देश दी जा रही है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस बीते दिन सरस्वती शिशु मंदिर सूरजपुर पहुंची। स्कूली बच्चों को समझाइश दी गई कि बगैर लाइसेंस दो पहिया वाहन नहीं चलाना चाहिए। वैध लाईविंग लायसेंस बनवाने के बाद ही दो पहिया वाहन चलाने, सड़क पर चलने के दौरान सावधानी बरतने। चौक चौराहों पर खड़े रहने वाले ट्रैफिक जवानों के इशारों पर नजर रखने ट्रैफिक नियमों को न तोड़ने की समझाइश दी गई। विद्यार्थियों को प्रेरित किया गया कि जब तक वह वाहन चलाने की आयु पूरी नहीं कर लेते उनका लाइसेंस नहीं बन जाता और बिना बीमा के कोई भी वाहन चलाने से परेशानी बढ़ सकती है। स्कूल सहित शहर के स्कूली वाहनों के चालकों को बच्चों को सुरक्षित आवागमन को लेकर निर्देश दिए गए।

 

*स्कूली बच्चों ने सीखा यातायात नियम की जानकारी-* यातायात के आरक्षक शशिकांत मिश्रा ने छात्र-छात्राओं को बताया कि बस, कार, ट्रेन या अन्य वाहन में बैठने पर अक्सर बच्चे जिद करते हैं कि उन्हें खिड़की वाली सीट चाहिए, ताकि वे बाहर का नजारा देख सके, इस दौरान वे अपना हाथ भी खिड़की के बाहर निकालते है जो बेहद खतरनाक होता है, बच्चों को ऐसा ना करने, सड़क पर न दौड़ने, वाहन के ध्वनि पर ध्यान देने, सड़क पार करने से पहले सड़क के दाई व बाई तरफ देखे, सड़क पूरी तरह से साफ हो तो सावधानी के साथ सड़क पार करने की समझाईश दी।

एएसपी शोभराज अग्रवाल ने बताया कि सड़क दुर्घटना के जोखिम को कम करने, शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। सड़क हादसों में कमी लाने के लिए जरूरी है कि हम यातायात नियमों का पालन करें। ग्रामीण क्षेत्र के हाट बाजारों में यातायात नियमों से ग्रामीणों को अवगत कराया जा रहा है शहर सहित स्कूल-कालेजों में यातायात नियमों का पालन किस तरीके से करना है इस संबंध में भी विस्तार से जानकारी दी जा रही है। इस दौरान यातायात प्रभारी सुनील सिंह, स्कूल के प्राचार्य कैलाश यादव, शिक्षक राम सिंह यादव, लोकेश पांडेय, जितेंद्र दुबे, शोभा निगम सहित अन्य शिक्षकगण मौजूद रहे।

anil sahu
Author: anil sahu

जिला प्रतिनिधि सूरजपुर

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer