जिला अस्पताल में हड़ताल पर है डाक्टर न भेजे मरीज….!

CG आजतक न्यूज़

सुरजपुर अनिल साहु

सूरजपुर। जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल बेहाल है तमाम कोशिश के बावजूद स्वास्थ्य व्यवस्था में कोई सुधार नही हो पा रहा है।जिला मुख्यालय में हाल यह है कि केवल यह रिफरल सेंटर से ज्यादा तब भी नही है जबकि तमाम सुविधाओं का दावा किया जाता रहा है। इन दिनों स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर है।ऐसे में व्यवस्था बद से बदतर हो गई है।गांव गांव में मौसम की बेरुखी के कारण वायरल फीवर का प्रकोप है इधर स्वास्थ्य विभाग हड़ताल पर है लिहाजा मरीज या तो भगवान भरोसे है या नीम हकीम खतरे जान का सहारा है।जिला अस्पताल में दूर दराज से मरीज आ रहे है जिनके इलाज की कोई व्यवस्था नही है।जिला अस्पताल में आर ए एम व आयुष चिकित्सको से किसी तरह काम चलाया जा रहा है।
*मरीज न भेजने का आग्रह…….*
इधर,जिला अस्पताल की ओर से सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों से अब आग्रह किया जा रहा है कि वे सूरजपुर रिफर करने की बजाए सीधे मेडिकल कालेज रिफर करने का आग्रह किया है।
*हडताली कर्मचारियों के बोल…..*
14 दिन से अनिश्चितकाल हड़ताल के बाद हम एक धर्मसंकट में आ चुके हैं, हठधर्मी शासन प्रशासन एक सार्थक चर्चा करने तक को तैयार नहीं है,वो तो बस राज्य के डॉक्टर्स,नर्सेज और स्वास्थ्य संयोजकों को कुचलने की मंशा रखता हैं। हम गांधीजी के सत्याग्रह की राह में हैं और अपने मरीजों और राज्य की जनता के लिए वापस अस्पताल लौटना चाहते हैं,लेकिन शासन प्रशासन की दमनकारी नीति से डर जाना ये स्वास्थ्य विभाग कभी भी मंजूर नहीं करेगा।राज्य के मरीजों और आम जनता के लिए सार्थक चर्चा ..हम बस इसी की गुहार पिछले 14 दिनों से लगा रहे हैं। राजधानी रायपुर में धरनास्थल/सड़कों पर रात रात बैठकर बस इसी का इंतजार कर रहे हैं।

anil sahu
Author: anil sahu

जिला प्रतिनिधि सूरजपुर

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer