कलेक्टर एवं एसपी स्वयं पहुंचे बकनाकला ग्राम, कुंए में गिरकर डूबने से बच्चियों की मृत्यु की दुखद घटना पर लिया त्वरित संज्ञान घटनास्थल का किया मुआयना,

खुले कुओं में जगत बनवाने त्वरित कार्यवाही के निर्देश, ग्रामीणों को भी जागरूक करने कहा

परिजनों से मुलाकात कर ढांढस बंधाया, आरबीसी 6-4 के तहत तत्काल आर्थिक सहायता राशि का दिया चेक

 

अम्बिकापुर,ब्यूरो 

 तहसील लुण्ड्रा अंतर्गत ग्राम बकनाकला में तीन बच्चियों की मृत्यु की दुखद घटना पर कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार ने त्वरित संज्ञान लिया और सोमवार को पुलिस अधीक्षक श्री सुनील शर्मा के साथ स्वयं घटना स्थल पर अवलोकन के लिए पहुंचे।

बकनाकला ग्राम अंतर्गत खेत में बने कुआं में बच्चियों के गिरकर डूबने की इस घटना का मुआयना करने पहुंचे कलेक्टर ने सीईओ जनपद लुण्ड्रा को कुआं में तुरंत जगत निर्माण कराने और पुल्ली लगाकर पानी खींचने की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि पूरे जिले में इसे अपनाया जाना चाहिए जिससे इस तरह की घटना दोबारा ना हो। उन्होंने कहा कि परिजनों को खोने के दुख को कम नहीं किया जा सकता किंतु उनकी मदद करने का प्रयास किया जा सकता है।

कलेक्टर ने निर्देशित करते हुए कहा कि इस तरह के गहरे कुंए में लाल निशान लगाकर चेतावनी भी प्रदर्शित की जाए और ग्रामीणों सहित स्कूलों में बच्चों को समझाइश भी दी जाए।

इस तरह की घटनाओं की रोकथाम हेतु ग्रामीणों की सहभागिता और जागरूकता भी बेहद जरूरी है।

कलेक्टर एवं एसपी ने स्वयं परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया और आरबीसी 6-4 के तहत तत्काल आर्थिक सहायता हेतु 4-4 लाख रुपए राशि का चेक प्रदान किया।

इस दौरान एसडीएम एवं सीईओ जनपद पंचायत लुण्ड्रा सहित खण्ड स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Aashiq khan
Author: Aashiq khan

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer