चार करोड़ पैसठ लाख रूपये की लागत से बनेगा नवीन कन्या महाविदयालय

CG आजतक  न्यूज़

ब्यूरो अंबिकापुर सरगुजा

 

465 लाख की लागत से बनेगा कन्या महाविद्यालय का नया भवन।

 

विधायक खेलसाय सिंह की पहल पर मिली स्वीकृति।

 

सूरजपुर ब्रेकिंग 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की बेहतर शिक्षा व बालिका शिक्षा को लेकर की गई पहल और क्षेत्रीय विधायक खेलसाय सिंह की मांग पर जहां सूरजपुर जिला मुख्यालय को गत वर्ष बहुप्रतिक्षित व लंबित मांग में कन्या महाविद्यालय की सौगात मिली थी 

स्थानीय कन्या शाला से प्रारंभ हुआ महाविद्यालय आज रेवती रमण मिश्र महाविद्यालय परिसर में संचालित है।

जहां पूर्व में लगभग 250 बच्चियां अध्ययनरत हैं।

वहीं नए सत्र में भी लगभग 300 से अधिक बच्चिों ने दाखिला लेने की प्रक्रिया में आवेदन किया है।

अब नए कन्या महाविद्यालय भवन को लेकर हो रही कवायदों के बीच उच्च शिक्षा विभाग ने विधायक खेलसाय सिंह की अनुशंसा पर सूरजपुर कन्या महाविद्यालय भवन के लिए 465 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की है।

इस संबंध में सूरजपुर शासकीय रेवती रमण मिश्र महाविद्यालय के जन भागीदारी अध्यक्ष व विधायक प्रतिनिधि सुनील अग्रवाल ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग के द्वारा नाबार्ड योजना अंतर्गत पूरे प्रदेश में खोले गए नए 17 महाविद्यालयों के भवन निर्माण हेतु प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है।

जिसमें सरगुजा संभाग में शासकीय महाविद्यालय सन्ना जशपुर, शासकीय महाविद्यालय धौरपुर सरगुजा व शासकीय कन्या महाविद्यालय सूरजपुर के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 465 लाख रूपए प्रति कॉलेज के हिसाब से नए अत्याधुनिक व मल्टी स्टोरी भवन के लिए स्वीकृति जारी की है।

कन्या महाविद्यालय भवन की स्वीकृति पर महाविद्यालय परिवार व अध्ययनरत छात्राओं ने प्रेमनगर विधायक खेलसाय सिंह के प्रति आभार व्यक्तव धन्यवाद ज्ञापित करते हुए हर्ष व्यक्त किया है। 

काजूबाड़ी में है प्रस्तावित गर्ल्स कॉलेज। 

जनभागीदारी अध्यक्ष सुनील अग्रवाल ने बताया कि कन्या महाविद्यालय के लिए शिव पार्क के बगल में वन विभाग की भूमि काजूबाड़ी के साथ गायत्री मंदिर के समीप शासकीय भूमि को चिन्हांकित किया गया है,

जिसमें महाविद्यालय प्रबंधन ने काजूबाड़ी की भूमि को कन्या महाविद्यालय के अनुकूल पाया है और इसके लिए कलेक्टर सूरजपुर के साथ डीएफओ सूरजपुर को भी प्रस्ताव प्रेषित किया गया है।

वहीं महाविद्यालय ने नगर पालिका अध्यक्ष केके अग्रवाल को भो पत्र भेजकर उक्त भूमि के लिए नपा से भी प्रस्ताव की मांग की है।

Aashiq khan
Author: Aashiq khan

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer