एक करोड़ रूपये की लागत से बनेगें सफ्ताहिक बज़ार के पक्के शेड

CG आजतक  न्यूज़

ब्यूरो अंबिकापुर सरगुजा 

 

एक करोड़ की लागत से बनेंगे साप्ताहिक बाजार में पक्के शेड।

 

नपा अध्यक्ष ने अमले के साथ किया प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण।

 

सूरजपुर ब्रेकिंग 

 

सूरजपुर साप्ताहिक बाजार को व्यवस्थित करने के लिए नपा अध्यक्ष केके अग्रवाल ने शुरू की मुहिम में अब छोटे व बाजार के व्यापारियों के लिए आज के परिवेश में अत्याधुनिक पक्के शेड बनाकर हाट बाजार को सौन्दर्यीकरण के साथ आम जनमानस के लिए सुगमता बनाने की पहल अब धरातल पर दिखने लगी है।

पहले बाजार स्थल स्थित बड़ा तालाब के चारों ओर फेंसिंग व चबूतरा निर्माण कर स्वच्छ बाजार की कहावत को चरितार्थ करने का कार्य करते हुए अब छोटे व बाजार आने वाले व्यापारियों के लिए पक्के शेड बनाने की निविदा कर नपा अध्यक्ष के के अग्रवाल व मुख्य नगर पालिका अधिकारी मुक्ता सिंह चौहान सहित विधायक प्रतिनिधि सुनील अग्रवाल व अधीक्षक मोहरलाल गहरवरिया ने विभागीय अमले के साथ साप्ताहिक बाजार का भ्रमण व प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण किया।

इस दौरान बाजार में दुकान लगाने वाले कपड़ा, किराना, बर्तन, मनिहारी, जूता-चप्पल सहित अन्य दुकानदारों से बैठकर बातचीत की और उनकी समस्याएं भी सुनी तथा त्वरित निराकरण के निर्देश भी दिए।

जिसमें बाजार स्थल में अंधेरा रहने की शिकायत पर नपा के विद्युत अमले ने तुरंत बाजार स्थल पर स्ट्रीट लगानी प्रारंभ कर दी है।

वहीं व्यापारियों के लिए लगभग एक करोड़ की लागत से बन रहे पक्के शेड के लिए पुराने व अव्यवस्थित झालों को हटाने के निर्देश दिए हैं।

बाजार में उपस्थित व्यापारियों ने तीन दिवस के अंदर अपने झाले खोल लेने की सहमति प्रदान करते हुए दुकान निर्माण होते तक तालाब के बगल में बने चबूतरे तथा पौनी-पसारी में अस्थायी तौर पर इन व्यापारियों को जगह चिन्हांकित कर दी गई है।

नपा अध्यक्ष श्री अग्रवाल ने बताया कि जिले का बड़ा साप्ताहिक बाजार होने के कारण बड़ी संख्या में शहरवासी व ग्रामीण बाजार पहुंचते हैं।

बाजार को सुव्यवस्थित करने का जिम्मा उन्होंने लिया है और नगरीय जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर परिषद की निकाय निधि से उक्त कार्य कराया जायेगा,

जिससे पूरा साप्ताहिक बाजार व्यवस्थित होने के साथ-साथ सुंदर भी दिखेगा और अलग-अलग वस्तुओं के लिए दुकानें चिन्हांकित कर लगवायी जायेगी

, जिससे खरीददारों को आसानी होगी और छोटे व मझौले व्यापारियों को गर्मी, पानी में होने वाली समस्याओं से निजात मिलेगी।

 

दीपावली तक पूर्ण होगा कार्य 

 

मुख्य नगर पालिका अधिकारी मुक्ता सिंह चौहान ने बताया कि नपा अध्यक्ष की मंशा के अनुरूप निविदा जारी कर अनुबंध कर दिया गया है

स्थानीय विधायक खेलसाय सिंह के आतिथ्य में भूमि पूजन हो गया है। दीपावली पर्व तक उक्त सभी पक्के शेडों के निर्माण कार्य को पूर्ण कर लिया जायेगा।

Aashiq khan
Author: Aashiq khan

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer