मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर में 2017 से 2023 तक हुई विभिन्न भर्तियों में शासन द्वारा निर्धारित नियमों का पालन सुनिश्चित करते हुए ही पूर्ण पारदर्शिता के साथ पात्र अभ्यर्थियों को दी गई नियुक्तियां

अम्बिकापुर

,मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर में 2017 से 2023 तक हुई विभिन्न भर्तियों में शासन द्वारा निर्धारित नियमों का पालन सुनिश्चित करते हुए पात्र अभ्यर्थियों को नियुक्तियां दी गई है।

विभिन्न भर्तियों और उनके नियमों के संबंध में जानकारी देते हुए अधिष्ठाता, राजमाता श्रीमती देवेंद्र कुमारी सिंहदेव शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय ने बताया कि वर्ष 2017 में स्टाफ नर्स के 166 पदों पर सीधी भर्ती चयन हेतु नियमानुसार मापदण्डों का पालन करते हुए पात्र 138 स्टॉफ नर्सों की नियुक्ति की गई।

इसी अनुक्रम में 17 प्रकार के 53 पदों में से 15 पदों पर पात्र अभ्यर्थियों को नियुक्ति आदेश प्रदान कर दिया गया है और शेष पदों पर नियमानुसार भर्ती प्रक्रिया निरंतरता में जारी है।

शेष पदों पर सीधी भर्ती हेतु पात्र उम्मीदवार नहीं पाये जाने के कारण वर्ष 2018 में ही अंतिम पात्र-अपात्र सूची जारी कर संबंधित पद भर्ती की कार्यवाही स्वयमेव पूर्ण हो चुकी है।

विभागीय भर्ती चयन समिति द्वारा इन पदों पर दोबारा भर्ती विज्ञापन जारी करने हेतु शासन से वित्त अनुमति मांगी गई। वित्त अनुमति शासन से प्राप्त होने उपरांत वर्ष 2022-23 में नियमानुसार पुनः विज्ञापित कर भर्ती की कार्यवाही नियमानुसार किया जा रहा है।

आयु गणना, आवेदन पत्र के साथ शुल्क लेने के प्रावधान और सीटों का आरक्षण में राज्य शासन द्वारा निर्धारित नियम एवं विभागीय भर्ती नियम का पालन किया जाता है।

तृतीय श्रेणी पद लैब असिटेंट और चतुर्थ श्रेणी लैब अटेण्डेंट पद में भी भर्ती नियम के पालन के उपरांत ही भर्ती की कार्यवाही की जाती रही है।

उन्होंने यह भी बताया कि मेडिकल कॉलेज में विशेष पिछड़ी जनजाति के योग्य उम्मीदवारों को उनके शैक्षणिक अहर्ता, अनुभव एवं योग्यता अनुरूप उपयुक्त पद पर नियुक्ति प्रदान की गई है।

अब तक मेडिकल कॉलेज द्वारा की गई समस्त भर्तियों की मेरिट या चयन लिस्ट महाविद्यालय की वेबसाइट एवं सूचना पटल तथा समाचार पत्रों पर प्रकाशन कर पारदर्शिता रखी गई है।

वायरोलॉजी लैब में नियुक्त संविदा कर्मचारियों की सेवा वृद्धि शासन से प्राप्त आदेशानुसार संस्था स्तर पर संविदा नियम 2022 यथा संशोधित नियम 2019 का पालन करते हुए नियमानुसार की जाती है।

मेडिकल कॉलेज द्वारा वर्ष 2022 में माननीय उच्च न्यायालय बिलासपुर छ.ग. द्वारा पारित निर्णय अनुसार संशोधित विज्ञापन जारी कर 06 प्रकार के पदों पर 21 जून से 05 जुलाई 2023 के मध्य राज्य के मूल निवासियों से आवेदन प्राप्त किया गया है,

इन पदों पर प्राप्त आवेदन पत्रों पर विज्ञापन कंडिका 1 से 4 तक दिए नियमों व शर्तों का पालन करते हुए 23 अगस्त 2023 को दस्तावेज सत्यापन के लिए सूची का प्रकाशन किया गया था, किंतु अभ्यर्थियों को उनके आवेदन पत्र के मान्य अथवा अमान्य होने की जानकारी प्रदाय करने के दृष्टिकोण से दस्तावेज सत्यापन कार्यवाही निरस्त कर दी गई।

शेष समस्त पदों पर दिनांक 05 अगस्त से 19 अगस्त 2023 तक आवेदन प्राप्त किया गया है एवं इन्द्राज की कार्यवाही की जा रही है।

संस्था द्वारा भर्ती की कार्यवाही नियमानुसार किया जा रहा है।

Aashiq khan
Author: Aashiq khan

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer