छ ग प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसियन के द्वारा एक दिवसीय स्कूल बंद कर धरना प्रदर्शन किया

सूरजपुर ब्रेकिंग

छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेन्ट एसोसियन के तत्वधान मे जिले औऱ विकास खंड सहित ग्रामीण अंचलो के भी स्कूल सम्पूर्ण रूप से बंद कर कर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौपा गया

विदित हो की छ ग प्राइवेट स्कूल मैंनेजमेंट के संचालको ने आज बड़ी संख्या मे स्टेडियम ग्राउंड मे एकत्र होकर शाशन प्रसासन से अपनी 08 सूत्रीय मांगो को पूरा करने मांग किया है यदि प्राइवेट स्कूलो की मांग  07 दिवस के भीतर नहीं किया जाता है तो उन्होंने आगाह करते हुए कहा है की 21 सितंबर को राजधानी रायपुर मे उग्र आंदोलन व धरना प्रदर्शन करने हेतु बाध्य होगे /

 

प्रदेश के अशासकीय स्कूलों की निम्नलिखित है :-मांगे 

 1. पिछले 12 वर्षों से आर.टी.ई. की राशि में कोई वृद्धि नहीं की गई है. आर.टी.ई. की राशि प्राथमिक कक्षाओं में 7000 से बढ़कर 15000 ,माध्यमिक की 11,500 से बढ़ाकर 18,000 एवम हाई और हायर सेकंडरी की अधिकतम सीमा को 15,000 से बढ़ाकर 25,000 तक किया जाय।

 2. बसों की अवधि जो छत्तीसगढ़ में 12 वर्ष है और देश के अधिकांश राज्यों में यह अवधि 15 वर्ष है . बसों की अवधि छत्तीसगढ़ में भी 15 वर्ष किया जाना चाहिए .

 3. निजी स्कूलों में पढ़ने वाली बालिकाओं को भी सरस्वती साइकिल योजना का लाभ दिया जाए.

 4. आर.टी.ई. की रुकी हुई प्रतिपूर्ति राशि को अविलंभ स्कूलों के खाते में हस्तांतरित किया जाये 

 5. निजी स्कूलों के सभी खातों को पीएफ़एमएस के अंतर्गत पंजीकृत किया जाए .

 6. गणवेश की राशि 540 रुपए से बढ़कर ₹2000 की जाए .

 7. निजी विद्यालय में अध्ययनरत sc/st/obc वर्ग के विद्यार्थियों को मिलने वाले प्री मैट्रिक एवम पोस्ट मीट्रिक छात्रवृत्ति की राशि बढ़ाई जाय.

 8. निजी स्कूलों के अध्यापकों को स्कूली शिक्षा में भर्ती पर बोनस अंक प्रदान किया जाये,जैसे आत्मानंद के शिक्षकों को किया जाता है.

उपरोक्त मांगों पर तुरंत संज्ञान लेकर पुरा नहीं किया गया तों छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन ने आंदोलन का मार्ग अपनाने का निर्णय लिया है . आन्दोलन के कारण आज 14 सितम्बर को प्रदेश के सभी स्कूल बंद रखे गएँ हैं. मांग पूरी ना होने की स्थिथि में 21 तारीख को राजधानी में बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा ।

Aashiq khan
Author: Aashiq khan

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer