झुमका जल महोत्सव बना यादगार उत्सव- विधायक श्री राजवाड़े

कोरिया नीरज साहू दो दिवसीय झुमका जल महोत्सव के आयोजन के समापन अवसर पर बैकुंठपुर के विधायक श्री भईया लाल राजवाड़े ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा आयोजित झुमका जल महोत्सव एक यादगार उत्सव के रूप में सदैव दिल पर रहेगा।

कोरिया की प्राकृतिक सौन्दर्य की महक राजधानी से लेकर बॉलीवुड तक महसूस हो
विधायक श्री भईयालाल राजवाड़े ने महोत्सव के पहले दिन मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के आगमन और शिकारा वोट में बैठकर झुमका डैम का आनन्द लेने को एक ऐतिहासिक पल बताया। श्री राजवाड़े ने जिला प्रशासन द्वारा की गई इस पहल पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि हर साल झुमका जल महोत्सव का आयोजन भव्य हो ताकि इस अंचल की प्राकृतिक सौंदर्य की महक प्रदेश की राजधानी से लेकर मुंबई व दिल्ली तक महसूस की जा सके। जिला प्रशासन द्वारा झुमका डैम में रिसॉर्ट्स खोले जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह कोरियावासियों के अलावा प्रदेश व देश के अलग-अलग जगहों से आने वाले पर्यटकों के  लिए भी बहुत ही उपयोगी साबित होगी। श्री राजवाड़े ने आम लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का आनन्द परिवार सहित उठाएं लेकिन ऐसे कोई कार्य नहीं करें जिससे हमारे कोरिया की छवि धूमिल हो।

जल, जंगल और खूबसूरत धरती को बचाने की जतन
झुमका जल महोत्सव के दुसरे दिन जिला कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने कहा कि झुमका जल महोत्सव गत वर्ष से शुरू की गई थी, इस महोत्सव को मनाने के पीछे स्थानीय पर्यटन को बढ़ावा देना, जल, जंगल और खूबसूरत इस धरती को बचाए रखने के साथ इसकी संरक्षण की भी हम सबकी जिम्मेदारी है। श्री लंगेह ने विधायक श्री राजवाडे़ का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके सहयोग, मार्गदर्षन, जिला प्रषासन को सतत मिलने के कारण यह आयोजन भव्य तरीके से आयोजित कर पाए।

प्रतिभागियों को मिला सम्मान
झुमका जल महोत्सव के समापन अवसर पर पेंटिंग, डांसिंग, म्यूजिकल, बैण्ड प्लेइंग, टैलेण्ट हटिंग, गायन, नृत्य, एकल व सामूहिक प्रर्दषन में भाग लेने वाले उत्कृष्ट प्रतिभागियों को सम्मान व प्रमाण पत्र विधायक श्री भईयालाल राजवाडे़ ने प्रदान किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह, पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल व वरिष्ठ जनप्रतिनिधि श्री कृष्णबिहारी जायसवाल तथा बड़ी संख्या मंे कार्यक्रम को देखने सुनने दूर-दूर से लोग झुमका महोत्सव में आये हुए थे।

neeraj kumar sahu
Author: neeraj kumar sahu

जिला प्रतिनिधि कोरिया

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer