निरंतर अभ्यास से प्राप्त करें दक्षता- मंत्री श्रीमती लक्ष्मी राजवाड़े

 

– कैरियर का चुनाव अपनी रुचि के अनुरूप करें- विधायक श्री भूलन सिंह मराबी

 

– दृढ़ निश्चय, अनुशासन, समय प्रबंधन और परिश्रम सफलता की कुंजी-कलेक्टर

 

सूरजपुर ब्यूरो 

/ शैक्षणिक उन्मुखीकरण कार्यक्रम अंतर्गत आज सूरजपुर ऑडिटोरियम में मोटिवेशनल सेमिनार एवं केयर वर्कशॉप का आयोजन किया गया था।

जिसमें स्कूल कॉलेज के विद्यार्थियों के समक्ष मोटिवेशनल स्पीकर प्रिंस वर्मा ने शानदार प्रस्तुति दी। उन्होंने उपस्थित विद्यार्थियों को जीवन में आने वाले चैलेंज का सामना करने के लिए महत्वपूर्ण टिप्स दिए।

उन्होंने बच्चों को बताया कि निरंतर प्रयास से असंभव कार्य को भी पूर्ण किया जा सकता है।

इसके साथ ही उन्होंने बच्चों को बड़े सपने देखने के लिए प्रेरित किया और उसे पाने के लिए निरंतर किस प्रकार प्रयास करना है उस पर प्रकाश डाला।

         कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास व समाज कल्याण मंत्री श्रीमती लक्ष्मी रजवाड़े भी उपस्थिति थीं।

जिसमें उन्होंने उपस्थित विद्यार्थियों को निरंतर अभ्यास करने की सलाह दी। उनका कहना था कि निरंतर अभ्यास से आप दक्षता को प्राप्त करते हैं और सफलता को सुनिश्चित कर सकते हैं।

इसके साथ ही उन्होंने समय सारणी में पढ़ाई को ज्यादा से ज्यादा स्थान देने की बात कही ताकि विद्यार्थी उज्जवल भविष्य की ओर अपने कदम बढ़ा सके।

प्रेम नगर विधायक श्री भूलन सिंह मराबी ने भी मंच से उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित किया जिसमें उन्होंने छात्र छात्राओं को करियर का चुनाव अपनी रुचि के अनुरूप करने की सलाह दी।

उपस्थित विद्यार्थियों को बेहतर से बेहतर शिक्षा ग्रहण करने के लिए कहा ताकि वो सभी इच्छा अनुरूप एक बेहतर लक्ष्य को हासिल कर सके।

    इस पर कलेक्टर श्री रोहित व्यास ने भी बच्चों को मार्गदर्शन दिया।

जिसमें उन्होंने दृढ़ निश्चय, अनुशासन, समय प्रबंधन व परिश्रम जैसे विषयों पर विद्यार्थियों के समक्ष प्रकाश डाला। उन्होंने विद्यार्थियों को सलाह दी कि जो संसाधन और सुविधा उनके पास है

उसका वो सभी पूर्ण रूप से दोहन करें। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि सफल प्रबंधन के क्रियान्वयन से हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त की जा सकती है,

इसलिए सभी दृढ़ निश्चय के साथ कड़ी मेहनत करें और सफल बनें।

इसके साथ उन्होंने देश के महान विभूतियां से प्रेरणा लेने की बात भी कही।

         इस करियर काउंसलिंग सह मोटिवेशनल संगोष्ठी में जिले के अधिकारियों ने भी अपने अपने एक्सपीरियंस बच्चों को बताये।

जिसमें संयुक्त कलेक्टर श्री रवि सिंह ने बताया कि करियर का चुनाव भविष्य की नींव होता है

इसलिए अपनी क्षमता की पहचान कर विद्यार्थियों को उसके संवर्धन में पूरी तन्यता के साथ लग जाना चाहिए। उनके अलावा अन्य अधिकारियों द्वारा भी उनके जीवन के प्रेरक प्रसंग और घटनाओं का जिक्र किया गया।

 

Aashiq khan
Author: Aashiq khan

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer