नामांतरण, बटांकन, सीमांकन व डायवर्सन के एवं आरबीसी 6-4 के प्रकरणों का समय-सीमा में करें निराकरण – कलेक्टर श्री लंगेह

नीरज साहू

कोरिया। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक श्री विनय कुमार लंगेह ने विभागवार लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को उच्च न्यायालय में समय पर जवाब दावा प्रस्तुत करने के व राजस्व विभाग के अधिकारियों से नामांतरण, बटांकन, सीमांकन व डायवर्सन के एवं आरबीसी 6-4 के प्रकरणों का समय-सीमा के भीतर निराकरण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री लंगेह ने समय-सीमा की बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं नगर पालिका परिषद के अधिकारियों को गर्मी में जिलेवासियों को समुचित पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने आगामी वर्षा ऋतु के पूर्व मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए हेण्डपंपों, कुओं एवं अन्य पेयजल स्रोतों में क्लोरीन दवाईओं का छिड़काव करने के निर्देश दिए। बैठक में समितियों से धान उठाव की जानकारी देते हुए उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारी से 20 मई तक धान का उठाव सुनिश्चित करने को कहा।
सड़कों में आए दिन अवारा व घुमंतु पशुओं के होने से जनधन की हानि होने की आशंका बनी होती है। कलेक्टर श्री लंगेह ने ऐसे सभी पशु पालको से अपील करते हुए कहा कि अपने पशुओं को सडक पर न छोड़े अन्यथा नियमानुसार उनके विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश नगर पालिका अधिकारी व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को दिए है।
कलेक्टर श्री लंगेह ने सभी डी.जे. संचालकों को निर्देशित करते हुए कहा कि माननीय न्यायालयों के आदेशानुसार ही संचालन करें। डी.जे. की तीव्रता कोलाहाल नियंत्रण सीमा के बाहर होने, नियमों के उलंघन होने पर सीधे राजसात की कार्यवाही की जाएगी। संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ध्वनि प्रदुषण नियम एवं कोलाहाल अधिनियम के तहत कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।
कलेक्टर श्री लंगेह ने विभागीय कार्यों की समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित जानकारियों पर संबंधित जनपद सीईओ को निर्देश देते हुए कहा कि पात्र हितग्राहियों को समय पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का आवास मिले इसके लिए पटवारी, आरआई एवं अन्य संबंधित अधिकारियों से समन्वय करते हुए यह कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ डॉ आशुतोष चतुर्वेदी, अपर कलेक्टर अरुण कुमार मरकाम सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

neeraj kumar sahu
Author: neeraj kumar sahu

जिला प्रतिनिधि कोरिया

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer