कबाड़ से जुगाड़, विज्ञान प्रदर्शनी का विधायक श्री भईयालाल राजवाड़े व जनप्रतिनधियों ने की सराहना

निरज साहू

स्वच्छ भारत, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की एक अभियान है जिसे आगे बढ़ाना हम सब की जिम्मेदारी हैं – विधायक श्री राजवाड़ें
स्वच्छता रथ को हरी झ्ाण्डी दिखाकर किया रवाना

कोरिया । महात्मा गांधी के जयंती के अवसर पर स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट हिन्दी माध्यम विद्यालय खरवत में जिला स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में ब्रेक थ्रू साइंस सोसायटी कोरिया के संयुक्त रूप से किया गया। गांधी जयंती के उपलक्ष्य में स्वच्छता ही सेवा संकल्प द्वारा धारित करते हुए वेस्ट मटेरियल से बच्चों ने शानदार विज्ञान माडल बनाए। विधायक श्री भईयालाल राजवाड़ें, कलेक्टर श्रीमती चंदन त्रिपाठी, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती वंदना राजवाड़ें, जनपद पंचायत बैकुण्ठपुर की अध्यक्ष श्रीमती सौभाग्यवती सिंह कुसरो, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी प्रदर्शनी का अवलोकन कर प्रदर्शनी की सराहना की।

इस अवसर श्री भईयालाल राजवाड़े ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ’’स्वच्छ ही सेवा’’ के अंतर्गत आज स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा कबाड़ से जुगाड़ के तहत बहुत ही सुंदर विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है, साथ ही नुक्कड़, नाटक के माध्यम से नशापान से होने वाली बुराई को प्रदर्शित की गई। उन्होनें कहा कि आज हमारे युवा वर्ग नशा के आदि हो जा रहे है। उन्होनें कहा कि हमें नशा से दूर रहकर, एवं अच्छे नागरिक बनकर देश को आगे बढ़ाना है।
श्री भईयालाल ने कहा कि स्वच्छता के प्रति हम सभी को जागरूक और अपने आस-पास साफ-सफाई का विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होनें कहा कि स्वच्छ भारत के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने एक अभियान चलाया है जिसे आगे बढ़ाना हम सब की जिम्मेदारी है।

इस अवसर कलेक्टर श्रीमती चंदन त्रिपाठी ने कहा कि नशा मुक्ति पर जो आज बच्चों ने प्रस्तुति दी है ओ सराहनीय है, बच्चों का समाज में बहुत बड़ा दायित्व है वे लोगों को जागरूक करे कि नशा का सेवा जीवन के लिए हानिकारक है और नशे से दूर रहें, उन्होंने कहा कि वे स्वच्छता ही सेवा को सभी को अपनाना चाहिए और अपने आस-पास के लोगो एवं मोहल्ले, पारा के सभी लोगो को स्वच्छता के बारे में अधिक से अधिक जागरूक करें और बताएं की स्वच्छता को अपनाना सभी का दायित्व है।

विधायक श्री भईयालाल राजवाड़े ने ’’नशा मुक्ति रथ’’ को हरी झ्ाण्डी दिखाकर किया रवाना
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर 02 अक्टूबर से 08 अक्टूबर 2024 तक मद्य निषेध सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। विधायक श्री भईयालाल राजवाड़े ने ’’नशा मुक्ति रथ’’ को हरी झ्ाण्डी दिखाकर किया रवाना। यह रथ जिले में सभी को न केवल समुदाय, परिवार, मित्र, बल्कि स्वयं को भी नशामुक्त करने तथा नशा से होने वाले नुकसान के संबंध में लोगो के बीच जनजागरूकता फैलायेगी।
इस अवसर पर गणमान्य नागरिक श्री कृष्ण बिहारी जायसवाल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बैकुण्ठपुर श्रीमती दीपिका नेताम, जिला शिक्षा अधिकारी श्री जितेन्द्र गुप्ता सहित शिक्षा विभाग के जुड़े अधिकारी-कर्मचारी व छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

neeraj kumar sahu
Author: neeraj kumar sahu

जिला प्रतिनिधि कोरिया

best news portal development company in india
क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer
99 Marketing Tips