जिला प्रसासन व पुलिस प्रसासन की संयुक्त बैठक आयोजित हुई

लोक सभा निर्वाचन 2024

 

जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की संयुक्त बैठक आयोजित

 

मनेंद्रगढ़ ब्यूरो 

आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 को ध्यान में रखते हुए आज कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया।

 

                सर्व प्रथम नव आगंतुक पुलिस अधीक्षक श्री चन्द्रमोहन सिंह ने अपना परिचय दिया

तथा समस्त जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के जिला अधिकारियों से परिचय प्राप्त करते हुए कहा जिले में जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन का आपसी समन्वय बेहतर ढंग से हो जिससे

आम नागरिकों में बीच इसका अच्छा संदेश जाये। एसडीओपी एवं एसडीएम के मध्य अच्छा तालमेल हो,

तहसीलदार और थानेदार एक साथ बैठक रखें। जिले में किसी भी प्रकार समस्या हो उसके लिए तैयार रहे। जिले कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हम सबको एक साथ मिलकर कार्य करने की जरूरत है।

जिले किसी प्रकार का अवैध खनन और परिवहन हो रहा है। उसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों देते हुए तत्परता से कार्रवाई करने के निर्देश दिये

। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक माह बैठक का आयोजन करें।

जिले के शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारियों सहित आम जनता को यातायात के नियमों का पालन करने के साथ ही वाहन चलाते समय हेलमेट तथा सीट बेल्ट लगाने के साथ ही लोगों में इसके प्रति जागरूकता लाने प्रोत्साहन करने कहा। ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके।

 

                कलेक्टर डी. राहुल वेंकट ने जिला अधिकारियों को परीक्षा के दौरान दिन समय भी लाउडस्पीकर तथा डी.जे. साउण्ड तथा प्रेशर हार्न पर कड़ी निगरानी रखने के साथ किसी प्रकार की अनुमति न देने के निर्देश दिये।

एसपी ने कहा कि ट्राफिक व्यवस्था में सुधार लाने का प्रयास किया जा रहा है।

रोड के किनारे सफेद पट्टी बनाकर उसके उस पार गाड़ियों को पार्क करने की समझाईश दी जाये

। इस दौरान आगामी लोकसभा निर्वाचन को ध्यान में रखते हुए

, जिला के सीमावर्ती बॉर्डर पर जांच नाका, वनोपज नाका तथा खनिज नाका पर निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिये। ताकि निर्वाचन के दौरान जिले में किसी प्रकार की अवैध नशीली दवाइयों या शराब का परिवहन न हो सके।

 

                बैठक में अपर कलेक्टर अनिल सिदार, संयुक्त कलेक्टर सी.एस. पैकरा, लिंगराज, एसडीएम मूलचंद चोपडा, विजयेन्द्र सारथी, एसडीओपी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

 

Aashiq khan
Author: Aashiq khan

क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer