सनातन धर्म की जय गूंज के साथ संपन्न हुआ डीपीएस का स्वर्ण महोत्सव

अनिल साहू

*भगवती जागरण में शहनाज अख्तर को सुनने 20 हजार श्रद्धालु पहुंचे सूरजपुर*

*दुर्गा पंडाल का आयोजन इतिहास के पन्नों में अंकित होगा-मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े*

*ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनाकर बहुत प्रसन्न हु-विधायक भूलन सिंह मरावी*

*बुजुर्गों के अथक प्रयास और युवाओ की नई सोच से शक्तिपीठ के 50 वर्ष पूर्ण पर स्वर्ण महोत्सव होना बड़ी सौगात है-बाबुलाल अग्रवाल*

*स्वर्ण महोत्सव सूरजपुर के इतिहास का स्वर्णिम पल-भीमसेन अग्रवाल*

सूरजपुर। डीपीएस दुर्गा पंडाल सार्वजनिक श्री दुर्गा पूजा समिति भैयाथान रोड सूरजपुर के 50 वर्ष पूर्ण होने पर स्वर्ण महोत्सव के अवसर शारदीय नवरात्रि पंचमी तिथि पर आयोजित मां भगवती के रात्रि जागरण कार्यक्रम का आयोजन शहर के हृदय स्थल अग्रसेन चौक के समीप पुराना बस स्टैंड परिसर के पीछे चौपाटी मैदान में किया गया था। इस भगवती जागरण क्या आयोजन में मशहूर गायिका शहनाज अख्तर एवं उनकी पूरी टीम के द्वारा भक्तिमाय गीतों से भगवामय माहौल में अपने भजनों से अमृत वर्षा की शानदार प्रस्तुति दिया गया। उक्त आयोजन को लेकर समिति के 49 वर्ष पूर्ण होने के बाद से ही आयोजन समिति ने पिछले वर्ष से ही इस आयोजन की तैयारी व रूपरेखा बनाना प्रारंभ कर दीया था।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ शासन में कैबिनेट मंत्री माननीय श्रीमती लक्ष्मी राजवाड़े, प्रेमनगर क्षेत्रीय विधायक श्री भूलन सिंह मरावी, भाजपा जिला अध्यक्ष बाबूलाल अग्रवाल, समिति के संरक्षक भीमसेन अग्रवाल, डीपीएस के अध्यक्ष ईश्वर चन्द गुप्ता, रामावतार अग्रवाल मंचासीन रहे।

गोरतलब है की सोमवार को शारदीय नवरात्रि के पंचमी को सार्वजनिक श्री दुर्गा पूजा समिति भैयाथान रोड सूरजपुर के 50 वर्ष पूर्ण होने पर स्वर्ण महोत्सव के अवसर ठीक रात्रि 10 बजे भैयाथान रोड स्थित(डीपीएस) दुर्गा पंडाल शक्तिपीठ में मां दुर्गा की आरती के पश्चात सर्वप्रथम गायिका शहनाज अख्तर भैयथान रोड़ पंडाल पहुंची जहां माता के दर्शन उपरांत आयोजन समिति के द्वारा प्रसाद स्वरूप गायिका को मां की चुनरी भेंट किया गया। इसके पश्चात ठीक रात्रि 10:00 बजे गायिका शहनाज अख्तर के कार्यक्रम स्थल पुराना बस स्टैंड चौपाटी मैदान पहुंचे ही कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ शहनाज अख्तर के ऊपर जोरदार पुष्प वर्षा और भजनों की अमृत वर्षा के साथ कार्यक्रम प्रारंभ हुआ तो इसी बीच मंचासीन अतिथियों का माता की चुनरी, मोती की माला व पुष्पगुच्छ देकर स्वागत सम्मान किया गया। इसके बाद सभी अतिथियों द्वारा क्रमशः इस ऐतिहासिक आयोजन के संबंध में अपने अपने उद्बोधन में नवरात्रि की बधाई देते हुए आयोजन हेतु समिति की भी खुले कंठ से प्रशंसा की। इसके बाद देर रात ही नहीं प्रातः 4:00 बजे तक आयोजन चलता रहा। इस आयोजन में गायिका शहनाज अख्तर को सुनने क्षेत्र भर से लगभग 20 हजार श्रद्धालु गांव-गांव से जिला मुख्यालय सूरजपुर पहुंचे थे। जो आयोजन समाप्त होने के पश्चात भी भोर होने तक शहर में डटे रहे। शहर में इस ऐतिहासिक आयोजन को लेकर इतनी भीड़ थी कि कार्यक्रम स्थल चौपाटी मैदान दर्शकों की संख्या को ले नहीं पा रहा था इसके बाद लोगों में उत्साह इतना था कि लोग कार्यक्रम स्थल के चारों ओर बस स्टैंड की दुकानों की छतो ही नहीं व्यावसायिक प्रतिष्ठान ओं व तीन मंजिलें घरों के ऊपर लगी पानी टंकियों के ऊपर भी चढ़कर देखने को आतुर थे इतना ही नहीं पहली बार इतनी होड़ मची थी की कार्यक्रम स्थल ही नहीं शहर के सभी प्रमुख चौक-चौराहे और गालियां पूरी तरह से गाड़ियों व पैदल चलने वालों के जाम से भरे हुए थे।

*ट्रेंडिंग भजन मां दुल्हनिया व भगवा रंग में पूरी रात झूमते-नाचते रहे श्रद्धालु*

मशहूर गायिका शहनाज अख्तर एवं उनकी पूरी टीम के द्वारा भाव भक्ति में सनातन धर्म से परिपूर्ण ओतप्रोत भाषणों के साथ भक्तिमय देवी गीत, जस गीत, छत्तीसगढ़ी भजन के साथ-साथ भोलेनाथ, हनुमान जी, श्री राम जी, राधे कृष्णा और श्याम भजनों की प्रस्तुति देने के साथ ही सभी श्रद्धालुओ को अपने सुप्रसिद्ध भजन भगवा रंग व दुल्हनिया में पूरी रात झूमने नाचने पर मजबूत कर दिया।

*मंच से कहा थैंक्यू टीआई साहब*

महसूर गायिका शहनाज अख्तर ने मंच से सूरजपुर पुलिस कोतवाली टीआई विमलेश दुबे और उनकी पूरी टीम की जमकर तारीफ करते हुए कहा की आज मैं सूरजपुर की इस धरती पर बहुत ही प्रसन्न हूं और आपकी व्यवस्था से सुरक्षित महसूस कर रही हु।

इस अवसर पर आयोजन समिति के उपाध्यक्ष रामावतार बंसल, सुरेश मित्तल, अमृतलाल गर्ग, सुभाष बंसल, राजेश गर्ग, कोषाध्यक्ष नरेश बंसल, सह कोषाध्यक्ष त्रिलोकचंद्र गर्ग, अजय मित्तल, सचिव कृष्ण बंसल, उपसचिव हर्ष बंसल मनोज गोयल, सह सचिव ललित तायल, व्यवस्थापक सुशील बंसल, सह व्यवस्थापक विनोद मित्तल, विकास मित्तल, विनोद जैन, भीमसेन मित्तल, प्रमोद जैन, शंभूदयाल अग्रवाल, आशीष मित्तल, अंकुर गर्ग सहित (डीपीएस) सार्वजनिक श्री दुर्गा पूजा समिति भैयाथान रोड सूरजपुर आयोजन समिति के सदस्यगण काफी संख्या में सक्रिय रहे। मंच का सफल संचालन शैलेश गोयल व संस्कार अग्रवाल के द्वारा किया गया।

anil sahu
Author: anil sahu

जिला प्रतिनिधि सूरजपुर

best news portal development company in india
क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer
99 Marketing Tips