सपने को साकार करने के लिए मेहनत जरूर करें – डॉ आशुतोष प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों से जिला पंचायत सीईओ ने किया संवाद’

कोरिया नीरज साहू प्रत्येक परिवार का एक सपना होता है कि उसके पास खुद का पक्का मकान हो, जहां मौसम की परेशानी से दूर व्यक्ति आराम से जीवन गुजर कर ले। इसी महत्वपूर्ण सपने को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना को लागू किया गया है और इससे कच्चे घर में रहने वाले परिवार को पक्की छत दिलाई जा रही है।
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ आशुतोष चतुर्वेदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों से मिलकर योजना के क्रियान्वयन के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने बताया कि जिला कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह के निर्देशन में कोरिया जिले में अब तक 13 हजार 416 व्यक्ति इस योजना के लाभ से जुड़ चुके हैं और अब तक जिले में 9 हजार से ज्यादा आवास पूरे हो चुके हैं। वर्तमान में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लगभग 4 हजार पक्के आवास प्रगतिरत हैं। जिला पंचायत सीईओ ने ग्राम पंचायत आनी में हितग्राहियों से बात करके उनके आवास निर्माण की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने हितग्राही सीता पति फलेंद्र और परिमेश तथा नीनो के परिवार से मकान के सम्बंध में जानकारी ली और सभी को प्रोत्साहित करते हुए जल्द आवास पूर्ण करने के लिए कहा। साथ ही किसी भी तरह की असुविधा होने पर ग्राम पंचायत में ग्राम रोजगार सहायक, सचिव या तकनीकी सहायक से सीधे संपर्क करने के लिए भी कहा। उनके इस भ्रमण के दौरान जिला पंचायत से योजना के जिला समन्वयक उपस्थित रहे।

neeraj kumar sahu
Author: neeraj kumar sahu

जिला प्रतिनिधि कोरिया

best news portal development company in india
क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer
99 Marketing Tips