अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारणार्थ जिला स्तरीय सतर्कता सलाहकार एवं मॉनिटरिंग समिति की हुई बैठक

निरज साहू

कोरिया । अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारणार्थ जिला स्तरीय सतर्कता सलाहकार समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेणुका सिंह उपस्थित थीं, वहीं कलेक्टर श्रीमती चन्दन त्रिपाठी ने अध्यक्षता की।
सहायक आयुक्त ने समिति के उद्देश्यों सहित उसके कार्य पर प्रकाश डाला। सहायक आयुक्त ने वर्ष 2022 के बाद बैठक आयोजित किए जाने को लेकर भी जानकारी दी और अब-तक के समिति के कार्यों से सभी को अवगत कराया गया। समिति की अध्यक्षता कर रही जिले की कलेक्टर ने बैठक में निर्देश दिए हैं कि प्रत्येक तिमाही में बैठक आयोजित करें, साथ ही विषय, संदर्भ अद्यतन स्थिति हो इसका भी ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं।
बैठक में कलेक्टर ने इससे सम्बंधित अत्याचार प्रकरणों की जानकारी भी प्राप्त की, वहीं अंतर्जातीय विवाह मामलों में किए गए प्रोत्साहन भुगतान की उन्होंने समीक्षा की साथ ही लंबित या खारिज मामलों की प्रगति रिपोर्ट अगली बैठक में अद्यतन करने के निर्देश भी दिए। पीड़ित लोगों के साक्ष्य के लिए उपस्थित होने वाले लोगों को यात्रा भत्ता, भुगतान किए जाने का प्रावधान है और इस संबंध में प्राप्त राशि व भुगतान की समीक्षा भी कलेक्टर ने की।
यात्रा भत्ता भुगतान हेतु किसी मामले में राशि का अभाव नहीं होने और समय पर भुगतान किए जाने की जानकारी प्रदान की गई। बैठक में जिला पंचायत सदस्य व बैकुंठपुर विधायक प्रतिनिधि श्रीमती वंदना राजवाड़े, विधायक प्रतिनिधि भरतपुर-सोनहत सोनिया राजवाड़े, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मोनिका ठाकुर सहित जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

neeraj kumar sahu
Author: neeraj kumar sahu

जिला प्रतिनिधि कोरिया

best news portal development company in india
क्या गुजरात में आप की मौजूदगी से भाजपा को फायदा मिला?
  • Add your answer
99 Marketing Tips